तमिलनाडु: एमके स्टालिन ने 34 मंत्रियों के साथ ली सीएम पद की शपथ

तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ लेते DMK चीफ एमके स्टालिन

तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ लेते DMK चीफ एमके स्टालिन

द्रमुक (DMK) अध्यक्ष एम के स्टालिन (MK Stalin) के मंत्रिमंडल में उनके सहित 34 सदस्यो ने शपथ ली. स्टालिन ने दुरईमुरुगन जैसे वरिष्ठ नेताओं को अपने मंत्रिमंडल में बरकरार रखा है.

  • Share this:

चेन्नई. द्रमुक (DMK) अध्यक्ष एम के स्टालिन (MK Stalin) के मंत्रिमंडल में उनके सहित 34 सदस्य होंगे. स्टालिन ने दुरईमुरुगन जैसे वरिष्ठ नेताओं को अपने मंत्रिमंडल में बरकरार रखा है, साथ ही 15 सदस्य पहली बार मंत्री बने. स्टालिन को शुक्रवार को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. स्टालिन पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में पद ग्रहण किया.

स्टालिन गृह के अलावा सार्वजनिक एवं सामान्य प्रशासन सहित अखिल भारतीय सेवाएं, जिला राजस्व अधिकारी, विशेष कार्यक्रम कार्यान्वयन और दिव्यांगों के कल्याण विभाग को भी संभालेंगे. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने 68 वर्षीय स्टालिन को राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

सादगी भरा हुआ कार्यक्रम

द्रमुक के वरिष्ठ नेता एवं पार्टी महासचिव दुरईमुरुगन जल संसाधन मंत्री होंगे. वह 2006 से 2011 के बीच द्रमुक सरकार में लोक निर्माण मंत्री थे. विपक्षी अन्नाद्रमुक के शीर्ष नेता ओ पनीरसेल्वम, कांग्रेस के पी चिदंबरम समेत गठबंधन के नेता, एमडीएमके अध्यक्ष वाइको और राज्य के शीर्ष अधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए. शपथ ग्रहण समारोह कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया गया था और सभी ने मास्क लगाया हुआ था.


दुरईमुरुगन उन 18 पूर्व मंत्रियों में शुमार हैं, जिन्हें इस बार भी मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. चेन्नई के पूर्व मेयर एम सुब्रमण्यन और उत्तर चेन्नई से पार्टी के नेता पी. के. सेकरबाबू उन व्यक्तियों में शामिल होंगे जो पहली बार मंत्री बनेंगे.

सुब्रमण्यन और सेकरबाबू को क्रमशः स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ प्रबंधन विभाग आवंटित किए गए हैं. पूर्व निवेश बैंकर पी त्यागराजन को वित्त और अंबिल महेश पोय्यामोझी को स्कूल शिक्षा विभाग सौंपा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज