स्वतंत्रता दिवस पर गार्ड ऑफ ऑनर देने से पहले 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी हुए क्वा‍रंटाइन

स्वतंत्रता दिवस पर गार्ड ऑफ ऑनर देने से पहले 350 से ज्यादा पुलिसकर्मी हुए क्वा‍रंटाइन
स्व तंत्रता दिवस पर गार्ड ऑफ ऑनर देने से पहले पुलिसकर्मी हुए क्वा‍रंटाइन (फाइल फोटो)

विशेष पुलिस आयुक्त (सशस्त्र पुलिस) रॉबिन हिबू ने कहा कि सभी 350 पुलिसकर्मी (Policeman) ठीक हैं और किसी में भी कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एहतियातन के तौर पर इन पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस (Independence day) पर लाल किले में गार्ड ऑफ ऑनर में शामिल होने जा रहे दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के 350 से अधिक कर्मियों को कोविड-19 (Covid-19) महामारी के चलते एहतियातन क्वारंटाइन (Quarantine) हो गए. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस बल के कांस्टेबल से लेकर पुलिस उपायुक्त स्तर तक के इन सभी कर्मियों को दिल्ली छावनी में नवनिर्मित पुलिस कॉलोनी में क्वारंटाइन में रखा गया है.

इन सारी व्यवस्थाओं के प्रभारी विशेष पुलिस आयुक्त (सशस्त्र पुलिस) रॉबिन हिबू ने कहा कि सभी 350 पुलिसकर्मी ठीक हैं और किसी में भी कोविड-19 के लक्षण नहीं हैं. उन्होंने कहा कि एहतियातन उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है ताकि उनकी और अन्य सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके. एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘एक सप्ताह से अधिक समय से यहां पुलिस कॉलोनी में पृथक-वास में रह रहे सभी पुलिसकर्मियों को समस्त सुविधाएं प्रदान की गई हैं और वे पूरी सख्ती से सामाजिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं.’

दिल्ली पुलिस के अब तक 25 हजार से ज्यादा कर्मी संक्रमित



उन्होंने कहा, ‘परेड के अभ्यास के तत्काल बाद वे खुद को संक्रमणमुक्त करते हैं. सभी सावधानियां बरती जा रही हैं.’ दिल्ली पुलिस के अनुसार उसके 2,500 से अधिक कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से अधिकतर स्वस्थ हो गये हैं और सेवा पर लौट आए हैं. संक्रमण से दिल्ली पुलिस के 14 कर्मियों की जान भी चली गयी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज