Home /News /nation /

कोविड-19 से एअर इंडिया के 3523 कर्मचारी हुए संक्रमित, 56 की मौत- केंद्र ने लोकसभा में दिया आंकड़ा

कोविड-19 से एअर इंडिया के 3523 कर्मचारी हुए संक्रमित, 56 की मौत- केंद्र ने लोकसभा में दिया आंकड़ा

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 14 जुलाई तक एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की मौत हुई है.

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 14 जुलाई तक एयर इंडिया के 56 कर्मचारियों की मौत हुई है.

मंत्री ने लोकसभा में बताया कि कोविड-19 से एयर इंडिया के 3,523 कर्मचारी संक्रमित हुए. 14 जुलाई 2021 तक इनमें से 56 कर्मचारियों की मौत हो गई थी.

    नई दिल्ली. केंद्र ने आज लोकसभा में जानकारी देते हुए बताया कि एयर इंडिया लिमिटेड के करीब 3523 कर्मचारी कोविड-19 से संक्रमित हुए थे और इसमें 56 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के उड्डयन मंत्रालय के पूछे गए सवाल पर उड्डय मंत्रालय के राज्य मंत्री जनरल (डॉ) वीके सिंह (सेवानिवृत्त) ने लिखित जवाब में बताया कि 14 जुलाई तक महामारी के चलते एयर इंडिया के करीब 3523 कर्मचारी संक्रमण का शिकार हुए थे, जिसमें से 56 को अपनी जान गंवानी पड़ी.

    बिट्टू के सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि कोविड-19 से प्रभावित कर्मचारियों के उचित मुआवजा और अन्य लाभ से जुड़े कर्मचारी संगठन के कई पत्र एयर इंडिया को प्राप्त हुए. क्या कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित एयरलाइन कर्मचारियों को राहत देने के लिए सरकार की तरफ से कोई नीतिगत फैसला लिया गया?

    मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि महामारी के चलते उचित कदम उठाते हुए एयर इंडिया ने कई फैसले लिए जिसमें, ऐसे कर्मचारी जो कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं उन्हें 17 दिन के लिए क्वारंटाइन छुट्टी (पेड लीव), स्थायी/ निश्चित अवधि के संविदा कर्मचारी की कोविड से मृत्यु होने पर उनके परिवार को 10 लाख और 5 लाख का मुआवजा दिया गया.

    संविदा कर्मचारियों और आकस्मिक कर्मचारियों के परिवार को 90 हज़ार और दो महीने का वेतन दिया जाता है. इसके साथ ही कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों और परिवार की देख-रेख के लिए विभिन्न स्थलों पर कोविड केंद्र खोले. मंत्री ने बताया कि अगर कर्मचारी या उसके परिवार ने वैक्सीन का भुगतान कर दिया है तो उसकी भी अदायगी की जा रही है.

    Tags: Air india, Air India employees, Coronavirus Case, Coronavirus Crisis, Coronavirus Database, Coronavirus Death

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर