लाइव टीवी

केंद्र के 36 मंत्री आज से जाएंगे जम्मू-कश्मीर, मोदी सरकार के इस प्लान पर करेंगे काम

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 5:52 AM IST
केंद्र के 36 मंत्री आज से जाएंगे जम्मू-कश्मीर, मोदी सरकार के इस प्लान पर करेंगे काम
केंद्र के 36 मंत्री आज से जाएंगे जम्मू-कश्मीर, मोदी सरकार के सीक्रेट प्लान पर करेंगे काम

भाजपा (BJP) के तीन मंत्री आज जम्मू (Jammu-Kashmir) पहुंचेंगे और अलग-अलग इलाकों में जाकर लोगों को आर्टिकल 370 (Article 370)और 35A के फायदे के बारे में जागरूक करेंगे. इसी के साथ ये मंत्री लोगों को CAA और NRC के बारे में भी जागरूक करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 5:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) और 35A के हटाए जाने के बाद से लगातार विपक्ष के निशाने पर आ चुकी केंद्र सरकार ने फुलप्रूफ प्लानिंग की है. इस प्लानिंग के तहत मोदी सरकार के 36 मंत्री आज से जम्मू-कश्मीर के शहरों व गांवों का दौरा कर जनता से सीधे संवाद करेंगे. भाजपा के तीन मंत्री आज जम्मू पहुंचेंगे और अलग-अलग इलाकों में जाकर लोगों को आर्टिकल 370 और 35A के फायदे के बारे में जागरूक करेंगे. इसी के साथ ये मंत्री लोगों को CAA और NRC के बारे में भी जागरूक करेंगे.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह आज जम्मू में 1:30 बजे कन्वेंशन सेंटर में लोगों से बातचीत करेंगे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री लोगों को मोदी सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर के लिए उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों के बारे में जानकारी देंगे. वहीं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे दोपहर 1:00 बजे संभाग जिले के सचिवालय में नुक्कड़ सभा कर लोगों को मोदी सरकार के काम की उपलब्धियों और जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाए जाने के बाद मिलने वाले फायदे की जानकारी देंगे.

वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल दोपहर 2:00 बजे के करीब संभाग जिले के प्रमंडल इलाके में लोगों से मुलाकात करेंगे. दोनों केंद्रीय मंत्री इसके बाद सांबा जाएंगे. सांबा ऐसा जिला है जहां पर पाकिस्तानी रिफ्यूजी, गुर्जर एवं बकरवाल समुदाय के लोग रहते हैं. इन लोगों से मिलकर दोनों नेता धारा 370, 35A,CAA और NRC के बारे में बात करेंगे.

इसे भी पढ़ें :- बाबा रामदेव ने मोदी सरकार की तारीफ, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर कही ये बड़ी बातें

Jammu, Jammu and Kashmir, Prime Minister Narendra Modi, Article 370, BJP, CAA, NRC
36 केंद्रीय मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे.


36 केंद्रीय मंत्री 60 स्थानों का करेंगे दौरा
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से शुक्रवार को कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने जम्मू में समीक्षा बैठक के बाद बताया कि लोगों तक पहुंचने के लिए बड़े अभियान के तहत 36 केंद्रीय मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे. सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली में हुई मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि वे स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएं.
Jammu, Jammu and Kashmir, Prime Minister Narendra Modi, Article 370, BJP, CAA, NRC
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर के शहर ही नहीं गांवों में भी जाएं.


इसे भी पढ़ें :- पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन पर मंडराया संकट! SC ने जमीन अधिग्रहण मामले पर सरकार को भेजा नोटिस

शहर ही नहीं गांवों में भी जाएंगे केंद्रीय मंत्री
प्रधानमंत्री ने मंत्रियों से कहा कि उन्हें केवल शहरी इलाकों तक सीमित नहीं होना चाहिए बल्कि गांवों के लोगों से मिलना चाहिए और जम्मू-कश्मीर में केंद्र की ओर से किए जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि 18 से 24 जनवरी के बीच 38 केंद्रीय मंत्री संघ शासित प्रदेश के दोनों संभागों का दौरा करेंगे और गृह मंत्रालय इसका समन्वय करेगा. इनमें से 51 दौरे जम्मू के और आठ दौरे श्रीनगर के होंगे.

इसे भी पढ़ें :- OPINION: मोदी सरकार की दमदार विदेश नीति का असर, US-ईरान विवाद में ईरान ने जताया भारत पर भरोसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 5:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर