Home /News /nation /

मसरत की गिरफ्तारी पर समर्थकों का बवाल

मसरत की गिरफ्तारी पर समर्थकों का बवाल

मसरत आलम के मुद्दे पर श्रीनगर में हिंसा भड़क उठी। वहीं अलगाववादी नेता अली शाह गिलानी के गुट ने कल बंद का का ऐलान किया है।

    नई दिल्ली। मसरत आलम के मुद्दे पर श्रीनगर में हिंसा भड़क उठी। वहीं अलगाववादी नेता अली शाह गिलानी के गुट ने कल बंद का का ऐलान किया है। श्रीनगर में मसरत आलम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे अलगाववादी नेता मीरवाइज फारुक की कमान में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से जमकर झड़प हुई।। ये झड़प श्रीनगर के नोहवाटा इलाके में हुई। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस आंसू गैंस का इस्तेमाल किया।

    अलगाववादियों का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन कानून और व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रहा है। प्रदर्शनकारी अलगाववादी नेता मरसत आलम की रिहाई की मांग कर रहे हैं। ये झड़प और हिंसा अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुई है। मसरत आलम को पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल उससे पूछताछ हो रही है। वहीं हुर्रियत नेता गिलानी अब भी नजरबंद हैं।

    इससे पहले पाकिस्तान के लिए नारे लगाने वाले अलगाववादी नेता मसरत आलम को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया था। मसरत को श्रीनगर के शहीदगंज थाने में रखा गया फिर उसे बडगाम ले जाया गया। इतना ही नहीं पुलवामा के त्राल में होने वाली आज की रैली पर भी सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। गिरफ्तारी के विरोध में त्राल बंद है। मसरत की गिरफ्तारी को लेकर राज्य सरकार पर भारी दबाव था और बीजेपी लगातार निशाने पर थी।

    देश विरोधी प्रदर्शन करने के आरोपी अलगाववादी नेता मसरत आलम और अली शाह गिलानी को पहले जम्मू कश्मीर सरकार ने नजरबंद कर लिया था। मसरत की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री जीतेंद्र सिंह ने कहा कि अलगाववाद और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर किसी को समझौता न किया और न ही करेंगे। पिछले महीने जेल से रिहा होने के बाद मसरत ने दो दिन पहेल श्रीनगर की रैली में पाकिस्तान के समर्थन में जमकर नारे लगाए। मसरत ने जमात उद दावा के प्रमुख और मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद के पक्ष में भी जमकर नारेबाजी की। इस घटना को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया और गुरुवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम मुफ्ती मो. सईद से बात कर कहा कि देश की सुरक्षा, संप्रुभता से समझौता नहीं किया जा सकता।

    Tags: Hurriyat conference, Srinagar

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर