लाइव टीवी

घाटी में बच्चे की मौत, 2 पुलिसकर्मी अरेस्ट

News18India
Updated: April 18, 2015, 2:45 PM IST
घाटी में बच्चे की मौत, 2 पुलिसकर्मी अरेस्ट
जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में नरबल गांव में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक किशोर की मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में नरबल गांव में पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक किशोर की मौत हो गई।

  • News18India
  • Last Updated: April 18, 2015, 2:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के बंद के दौरान कश्मीर में हुई हिंसा में एक बच्चे की मौत हो गई। मौत के बाद हिंसा और भड़की। सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दे दिया है और बच्चे पर फायरिंग के आरोप में दो पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया है। अलगाववादी मरसत की गिरफ्तारी के बाद घाटी में मचा बवाल थम नहीं रहा। आज सुबह करीब 9 बजे नरबल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ लोगों की झड़प हुई।

आरोप है कि इस दौरान सीआरपीएफ की फायरिंग में 14 साल के बच्चे की मौत हो गई। मौत की खबर फैलते ही घाटी के दूसरे इलाको में भी पुलिस और बंद समर्थकों के बीच झड़प होने लगी जिसमें करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए। बच्चे की मौत मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

उधर पुलिस ने जेकेएलएफ अध्यक्ष यासीन मालिक और समाज सेवी स्वामी अग्निवेश को श्रीनगर के मैसूमा इलाके से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वो फायरिंग में मारे गए बच्चे के घर जाने की कोशिश कर रहे थे। यासीन मालिक सुबह से ही श्रीनगर में कश्मीरी पंडितों के लिए अलग कॉलोनी बनाने के खिलाफ तीस घंटे की भूख हड़ताल पर बैठे थे। इसमें उनका साथ स्वामी अग्निवेश ने भी दिया।

आज ही हुर्रियत कॉन्फ्रेंस ने अलगाववादी मसरत की गिरफ्तारी के विरोध में बंद का ऐलान किया था। इस दौरान घाटी में कारोबार पूरी तरह ठप रहा। आपको बता दें मसरत ने पाकिस्तान और आतंकी हाफिज सईद के समर्थन में नारे लगाए थे जिसके बाद देशभर में बवाल मच गया था। फिलहाल वो सात दिन की पुलिस हिरासत में है।

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2015, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर