600 मील का सफर कर समुद्री रास्ते से पांच दिन में चेन्नई से ओडिशा पहुंचे 38 मछुआरे

600 मील का सफर कर समुद्री रास्ते से पांच दिन में चेन्नई से ओडिशा पहुंचे 38 मछुआरे
प्रतीकात्मक तस्वीर

ओडिशा (Odisha) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्या रविवार को 103 पर पहुंच गई. वहीं तमिलनाडु (Tamuilnadu) में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1821 हो गयी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
बेहरामपुर (ओडिशा.) कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए बंद के बाद तमिलनाडु (Tamilandu) में फंसे 38 मछुआरों ने ओडिशा (Odisha) के अपने गृह नगर पहुंचने के लिए एक नौका से पांच दिन की समुद्र की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने करीब 600 समुद्री मील का सफर तय किया. अधिकारियों ने यहां यह जानकारी दी. ये लोग एक मछली व्यापारी के पास काम करने के लिए चेन्नई गए थे, लेकिन राष्ट्रव्यापी बंद के बाद वे वहां फंस गए.

एक मछुआरे ने बताया, 'हमने दो इंजन वाली लकड़ी की एक नौका खरीदी और 20 अप्रैल को चेन्नई से रवाना हो गए. पांच दिन लंबी यात्रा के बाद, हम शनिवार शाम गंजाम पहुंचे.' यह पूछे जाने पर कि वे बंद के दौरान चेन्नई छोड़ने पर मजबूर क्यों हुए, एक अन्य मछुआरे ने कहा, 'आप जानते हैं कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. उसके अलावा, कुछ दिनों बाद हमारे पास खाने को कुछ नहीं होता. इन परिस्थितियों के कारण हम जोखिम लेने को मजबूर हुए.'

सभी किये गये आइसोलेट
38 मछुआरे गंजाम के चिकिती के पास पातिसोनापुर तट पर पहुंचे. चिकिती के तहसीलदार हरप्रसाद भोई ने बताया कि उन सभी को स्थानीय पुलिस थाने में भोजन दिया गया और उसके बाद 14 दिन के लिए एक केंद्र में आइसोलेशन में रखा गया है.
जिला कलेक्टर विजय अमृत कुलांगे ने बताया कि सभी 38 मछुआरे के नमूने कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए हैं. रविवार को ओडिशा में एक महिला सहित तीन लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या रविवार को 103 पर पहुंच गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.



सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने बताया कि तीनों मामले सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला से सामने आए हैं. इनमें 57 वर्षीय महिला और 23 एवं 60 साल के दो पुरुष शामिल हैं. विभाग ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और आगे के कदम उठाए जा रहे हैं.

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 66 नये मामले
तमिलनाडु के सरकारी अस्पताल में यहां कोविड—19 से संक्रमित 34 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि 66 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुयी है जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1821 हो गयी है . अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी . अधिकारियों ने बताया कि इलाज के बाद 94 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और वे अपने घरों को लौट चुके हैं .

बताया कि राज्य में आज लगातार तीसरा दिन था जब अधिक लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी और इससे कम लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुयी है .

यह भी पढ़ें:  क्या है कोरोना वायरस का L स्ट्रेन, जिससे गुजरात में बढ़ रहा है मौत का आंकड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज