केरल पर बढ़ा कोरोना का खतरा, एक दिन में सबसे ज्यादा 39 केस आए सामने

केरल में कोरोना वायरस के 39 नए केस सामने आए (प्रतीकात्मक तस्वीर)
केरल में कोरोना वायरस के 39 नए केस सामने आए (प्रतीकात्मक तस्वीर)

केरल (Kerala) में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 39 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राज्य में कुल संख्या 164 पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 7:32 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. हर रोज कोविड-19 के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस महामारी की चपेट में अब तक 724 से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि 17 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा केरल (Kerala) में बढ़ गया है. केरल में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 39 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसी के साथ राज्य में कुल संख्या 164 पहुंच गई है.

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शुक्रवार को कहा कि केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं. इनमें कासरगोड जिले में 34 केस हैं. जबकि कन्नूर में 2, त्रिसूर, कालीकट, कोल्लम में एक-एक नए मामले समाने आए हैं. इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 164 है जिनका इलाज चल रहा है. राज्य में स्थिति खराब है.

सीएम ने कहा कि केरल के सभी 14 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित हैं. कोल्लम अकेला जिला था जहां कोरोना का कोई केस नहीं था, लेकिन अब वहां भी शुक्रवार को एक पॉजिटिव केस सामने आया है. इस सूची में कासरगोड सबसे ऊपर है. राज्य में 1 लाख से ज्यादा लोगों को घर में क्वारेंटाइन किया गया हैं.



केरल में एक दिन में 39 केस आए सामने
सीएम पिनराई ने कहा कि 5769 नमूने जांच के लिए भेजे हैं. यह वह दिन है जब राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के 39 केस सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में स्थिति गंभीर है, लेकिन हमें हर चुनौती से सामना करने के लिए तैयार रहना होगा.

देश में कोरोना के 724 मामले
देश में शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्‍या 724 हो गई है. साथ ही इससे 17 लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (MHA) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके यह जानकारी दी. ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के 75 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इस दौरान 4 मौतें हुई हैं.

ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इसी क्रम में पब्लिक सेक्‍टर यूनिट (पीएसयू) को 10 हजार वेंटिलेटर मुहैया कराने के आदेश दिए गए हैं. इसके साथ ही भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स लिमिटेड (BEL) को अगले 1-2 महीने में 30 हजार वेंटिलेटर खरीदने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में इनकी संख्‍या 40000 हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना: ओडिशा के CM पटनायक ने किए बड़े ऐलान, 2200 करोड़ का राहत पैकेज जारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज