महाराष्ट्र में आज आए 39 हजार केस, मुंबई में 15-16 को नहीं होगा कोरोना वैक्सीनेशन

मुंबई में कल और परसों वैक्सीनेशन नहीं होगा.

मुंबई में कल और परसों वैक्सीनेशन नहीं होगा.

राज्य में नए मामलों की तुलना में रिकवरी (Recovery) करने वालों की संख्या अधिक है. बीते 24 घंटे के भीतर 53 हजार से अधिक लोग डिस्चार्ज हुए हुए. इस दौरान 695 लोगों की मौत हुई है. इस बीच बीएमसी (BMC) ने जानकारी दी है कि 15 और 16 मई को मुंबई में कोरोना वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र (Maharashtra Covid) में आज 39 हजार नए मामले सामने आए हैं. राज्य में नए मामलों की तुलना में रिकवरी (Recovery) करने वालों की संख्या अधिक है. बीते 24 घंटे के भीतर 53 हजार से अधिक लोग डिस्चार्ज हुए हैं. इस दौरान 695 लोगों की मौत हुई है. इस बीच बीएमसी (BMC) ने जानकारी दी है कि 15 और 16 मई को मुंबई में कोरोना वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा.

बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने गुरुवार को वैक्‍सीन के टीकाकरण को लेकर बड़ी घोषणा की थी. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने जानकारी दी कि बीएमसी ने वैक्‍सीन के लिए वैश्विक टेंडर जारी किया है. ऐसा करने वाला यह पहला म्‍यूनिसिपल कॉरपोरेशन है. मुंबई की मेयर ने जानकारी दी कि वैक्‍सीन के लिए इस ग्‍लोबल टेंडर की आखिरी तारीख 18 मई है. प्रक्रिया पूरी होने के 3 हफ्ते के अंदर संबंधित कंपनी को वैक्‍सीन मुहैया कराने होंगे. इसके लिए उसे इंडियन काउंसिल ऑफ इंडिया और ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा.

महाराष्ट्र में बढ़ गया है लॉकडाउन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है.  राज्य में लॉकडाउन का असर अब कई जिलों में देखा जा रहा है. राज्‍य सरकार के अधिकारियों के मुताबिक कोरोना के दैनिक मामलों में अब कमी देखी जा रही है लेकिन अधिकांश जिलों में अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्‍य के 12 जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी आई है लेकिन ये राज्‍य का एक तिहाई हिस्‍सा ही है. शेष दो तिहाई हिस्‍से में या तो हालात स्थिर हैं या फिर कोरोना केस डरा रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि अगर लॉकडाउन हटाया गया तो कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज