लाइव टीवी

असम के दो जिलों में चार बम धमाके, कोई हताहत नहीं

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 1:08 PM IST
असम के दो जिलों में चार बम धमाके, कोई हताहत नहीं
फिलहाल किसी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली.

यह विस्फोट उल्फा (स्वतंत्र) का काम हो सकता है, लेकिन अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है. पूर्वात्तर में कई अन्य प्रतिबंधित संगठनों के साथ ही उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस समारोह के बहिष्कार का आह्वान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 1:08 PM IST
  • Share this:
डिब्रूगढ़. गणतंत्र दिवस के मौके पर असम के ऊपरी हिस्से में एक के बाद एक चार बम धमाकों की खबर है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दो धमाके डिब्रूगढ़ में, एक सोनारी और एक अन्य दुलियाजन में पुलिस थाने के पास हुई. फिलहाल किसी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी विस्फोट सुबह सवा आठ बजे से आठ बजकर 25 मिनट के बीच 10 मिनट के अंतराल पर हुए. उन्होंने बताया कि किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है क्योंकि गणतंत्र दिवस का अवकाश होने के कारण ज्यादातर लोग घरों में ही थे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) पद्मनाभ बरुआ ने बताया इसके बाद डिब्रूगढ़ जिले में तीन विस्फोट हुए. दो विस्फोट ग्राहम बाजार में और एक एटी रोड पर एक गुरुद्वारे के पीछे तथा अन्य स्थानीय पुलिस थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर दुलियाजन तिनिआली शहर में हुआ.

एएसपी ने बताया कि दुलियाजन तिनिआली से मिले सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों ने ग्रेनेड फेंका और भाग गए. उन्होंने बताया कि ग्राहम बाजार और एटी रोड पर विस्फोट इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस से किए गए. बरुआ ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विस्फोट स्थल पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी गई है.



सूत्रों के अनुसार, यह विस्फोट उल्फा (स्वतंत्र) का काम हो सकता है, लेकिन अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हुआ है. पूर्वात्तर में कई अन्य प्रतिबंधित संगठनों के साथ ही उल्फा (आई) ने गणतंत्र दिवस समारोह के बहिष्कार का आह्वान किया था.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने टि्वटर पर विस्फोटों की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'असम के कुछ स्थानों में बम विस्फोटों की कड़ी निंदा. एक पवित्र दिन पर आतंक फैलाने की यह कायरतापूर्ण कोशिश लोगों द्वारा पूरी तरह नकार दिए जाने के बाद उग्रवादी समूहों की हताशा को ही दिखाती है. हमारी सरकार दोषियों को पकड़ने के लिए कड़ी कार्रवाई करेगी.'

मुख्यमंत्री कार्यालय में एक सूत्र ने कहा कि सोनोवाल ने असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत से स्थिति से निपटने और विस्फोटों में शामिल दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए कहा है. (भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 8:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर