लाइव टीवी

तीन दिन में बलात्कार की 4 वारदात, सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 6:06 PM IST
तीन दिन में बलात्कार की 4 वारदात, सोशल मीडिया पर लोगों का फूटा गुस्सा
पूरे देश में रेप की घटनाओं के विरोध में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

बीते तीन दिनों में देश के चार राज्यों में बलात्कार की घटनाओं ने लोगों को दुख और गुस्से से भर दिया है. तेलंगाना (Telangana), चंडीगढ़ और झारखंड में बलात्‍कार की घटनाओं ने लोगों को झकझोर दिया. झारखंड में मंगलवार को एक लॉ स्‍टूडेंट को अगवा कर उसके साथ गैंगरैप किया गया. बुधवार को तेलंगाना और चंडीगढ़ में रेप की खौफनाक घटनाएं सामने आईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 6:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुरक्षा के तमाम दावों के बीच महिलाओं के खिलाफ अत्याचार (Crime against Women) लगातार बढ़ रहे हैं. बीते तीन दिनों में देश के चार राज्यों में बलात्कार की घटनाओं ने लोगों को दुख और गुस्से से भर दिया है. तेलंगाना (Telangana), चंडीगढ़ और झारखंड में बलात्‍कार की घटनाओं ने लोगों को झकझोर दिया. झारखंड में मंगलवार को एक लॉ स्‍टूडेंट को अगवा कर उसके साथ गैंगरैप किया गया. बुधवार को तेलंगाना और चंडीगढ़ में रेप की खौफनाक घटनाएं सामने आईं. बुधवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के पास एक वेटेनरी डॉक्‍टर (Veterinary Doctor) के साथ पहले कुछ दरिंदों ने बलात्‍कार को अंजाम दिया, फिर हत्‍या कर उसे जला दिया.

वहीं चंडीगढ़ में ऑटो चालक ने नाबालिग बच्ची के साथ रेप किया. पुलिस ने आरोपी ऑटो चालक को गिरफ्तार कर लिया है. जहां कोर्ट ने उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. वहीं वडोदरा में अपने मंगेतर के साथ एक पार्क में बैठी लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार, गुरुवार को वडोदरा में आरोपियों ने पहले लड़की के मंगेतर के साथ मारपीट की फिर लड़की के साथ गैंगरेप को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन कर दिया है. बलात्कार की इन घटनाओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोगों गुस्सा फूट पड़ा है.



तेलंगाना: महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, जलाकर फ्लाईओवर से नीचे फेंका
Loading...

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 27 वर्षीय महिला डॉक्‍टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्‍या कर दी गई. हैवानियत की इंतहा यह थी कि आरोपियों ने डॉक्‍टर की लाश को जलाकर एक फ्लाईओवर के नीचे फेंक दिया था. दरअसल महिला डॉक्‍टर रात में अपने घर लौट रही थीं, इसी दौरान रास्‍ते में उनकी बाइक पंचर हो गई थी. इस दौरान उन्हें रात में अकेला देखकर वारदात को अंजाम दिया गया.

22 साल की प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) वेटेनरी डॉक्टर थीं, वो बुधवार को कोल्लुरु स्थित पशु चिकित्सालय अपनी ड्यूटी पर निकली थीं. उन्होंने अपनी स्कूटी टोल प्लाजा के पास पार्क की थी, जब वो रात को घर वापस आ रहीं थी तो उन्होंने देखा कि उनकी स्कूटी पंक्चर है. स्कूटी को पंक्चर देख उन्होंने तुरंत अपनी बहन को फोन किया. उन्होंने कहा, 'उसने मुझे कॉल किया और कहा कि तुम थोड़ी देर मुझसे बात करती रहो. मैंने उससे कहा कि तुम टोल बूथ पर जा कर खड़ी हो जाओ. फिर मैंने कहा कि मैं आपको 5 मिनट के बाद कॉल करती हूं. इसके बाद मैंने 15 मिनट के बाद उसे कॉल किया तब तक उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया.

हैदराबाद गैंग रेप: 4 आरोपी गिरफ्तार, पीड़िता की बहन ने बताया उस रात का सच

झारखंड: पहले छेड़छाड़ फिर गैंगरेप
पुलिस के मुताबिक, छात्रा शाम 5:30 बजे अपने सहपाठी के साथ बस स्टॉप पर बैठी थी. तभी बाइक पर आए दो युवकों ने तमंचे के बल पर उससे छेड़छाड़ की. विरोध करने पर उसके सहपाठी से मारपीट की और छात्रा को अगवा कर लिया. अगवा करने के बाद इन दोनों अपराधियों ने अपने कुछ साथियों को बुलाया, इसके बाद वे छात्रा को ईंट भट्ठे में ले गए और गैंग रेप किया. पुलिस (Police) ने 12 आरोपियों को दबोच लिया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी रांची के संग्रामपुर गांव के रहने वाले सुनील मुंडा, कुलदीप उरांव, सुनील उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, अमन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव व ऋषि उरांव हैं.

दिल्ली में निर्भया के साथ हुई क्रूरता की याद दिला देती है रांची गैंगरेप की वारदात

चंडीगढ़: ऑटो चालक ने नाबालिग बच्‍ची से किया रेप
शहर के रेलवे स्टेशन से नाबालिग बच्ची (Minor Girl) को ले जाकर रेप (Rape) करने का मामला सामने आया है. ऑटो चालक ने नाबालिग बच्ची को ले जाकर वारदात को अंजाम दिया है.  राजकीय रेलवे पुलिस के मुताबिक एक लड़की घर से रेलवे स्टेशन आई थी. लड़की ने कहा कि उसे उसकी चाची ने छोड़ दिया है. इसके बाद वह एक ऑटो में जाकर बैठ गई. इसके बाद उसनने ऑटो चालक से कहा कि वह अकेली है. पीड़िता के अकेली होने की जानकारी मिलने के बाद चालक उसे किराए की जगह पर ले गया. अपने किराए के मकान में ले जाकर उसने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें... चंडीगढ़: रेलवे स्टेशन से नाबालिग को ले जाकर ऑटो चालक ने किया रेप, गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 6:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...