Home /News /nation /

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश से ढहा मकान, 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

Tamil Nadu Rains: तमिलनाडु में भारी बारिश से ढहा मकान, 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

मृतकों में 4 महिलाएं, 4 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. (फोटो साभारः ANI)

मृतकों में 4 महिलाएं, 4 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं. (फोटो साभारः ANI)

Heavy Rain in Tamil nadu: चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी क्षेत्रों में तेज बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत हुई थी. इस हादसे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने दुख जाहिर किया है. साथ ही घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. जबकि घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश (Heavy Rains in Tamil Nadu) का कहर जारी है. शुक्रवार को राज्य के वेल्लोर जिले में भारी बारिश के कारण एक मकान ढह (Building collapsed) गया. इस हादसे में अब तक 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. मरने वालों में 4 मासूम बच्चे भी शामिल हैं. वहीं हादसे में कुछ लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    इस हादसे पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Chief Minister MK Stalin) ने दुख जाहिर किया है. साथ ही घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है. जबकि घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है. तमिलनाडु में बारिश के कारण घर गिरने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के हादसों की खबरें आ चुकी हैं. पिछले हफ्ते राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी.

    राज्य में लगातार हो रही बारिश के कारण कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं, खेतों में पानी भर गया है, पेड़ और फसलें बर्बाद हो चुकी हैं. एक आंकड़े के मुताबिक भारी बारिश के कारण अब तक 1 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक तमिलनाडु में इस बार सामान्य से अधिक बारिश हुई है. राज्य में एक अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी है.

    ये भी पढ़ेंः- दिल्ली दंगेः पुलिस पर क्यों तानी थी आरोपी शाहरुख पठान ने पिस्तौल? 1 साल बाद किया खुलासा

    भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया. 19 नवंबर को तड़के तीन से चार बजे के बीच पुडुचेरी और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आसपास के तटों को पार कर गया. वहीं हाल ही में चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी क्षेत्रों में तेज बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत हुई थी.

    Tags: Rain in tamil nadu, Tamil nadu, Tamil Nadu news, Tamil Nadu Rain, Tamil Nadu Rains

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर