ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए सिंगापुर से भारत पहुंचे 4 क्रायोजेनिक टैंक, वायुसेना के C-17 ग्लोब मास्टर ने किया एयरलिफ्ट

वायुसेना के ये विमान ऑक्सीजन के खाली कंटेनरों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में लगे है.

वायुसेना के ये विमान ऑक्सीजन के खाली कंटेनरों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में लगे है.

Indian Air Force: सिंगापुर से पश्चिम बंगाल के पनागर एयरबेस में चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर पहुंचे. आज सुबह सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से एक भारतीय वायुसेना के C-17 विमान में कंटेनरों को एयरलिफ्ट किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोविड-19 की गंभीर स्थिति के बीच, देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए चार क्रायोजेनिक (कम तापमान बनाए रखने में सक्षम) टैंकर सिंगापुर से विमान के जरिए मंगाए गए हैं. शनिवार को सिंगापुर से पश्चिम बंगाल के पनागर एयरबेस में चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर पहुंचे. इन कंटेनरों को आज सुबह सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे से भारतीय वायुसेना के C-17 विमान में एयरलिफ्ट किया गया था.

शुक्रवार को, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा था कि वह सिंगापुर और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से उच्च क्षमता वाले ऑक्सीजन टैंकरों के आयात के लिए बातचीत कर रहा है. यह कदम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा देश में कोरोना वायरस स्थिति की समीक्षा करने के बाद उठाया गया.

Youtube Video


कोरोना के खिलाफ जंग में भारतीय वायुसेना भी मैदान पर
भारतीय वायु सेना की तरफ से दिए ताजा बयान में बताया गया है कि देश भर के बड़े स्टेशनों पर बड़े ऑक्सीजन टैंकरों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है, ताकि आवश्यक ऑक्सीजन के वितरण में तेजी लाई जा सके.

ये भी पढ़ें: Corona Virus: ऑक्सीजन की कमी पर रो पड़े बत्रा अस्पताल के MD, मरीजों के लिए कही यह बात...

ये भी पढ़ें: UP में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में 38,055 नए केस, 223 लोगों की मौत





सेना की तरफ से कहा गया है कि ऑपरेशन के एक हिस्से के रूप में, IAF के C-17 और IL-76 विमानों ने बीते दिन दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट किया और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को वेस्ट बंगाल के पनागर में एयरलिफ्ट किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज