पुडुचेरी में 23 अप्रैल से 4 दिन तक रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, ये होंगी गाइडलाइंस

पुडुचेरी में लगेगा लॉकडाउन. (File pic)

पुडुचेरी में लगेगा लॉकडाउन. (File pic)

पुडुचेरी (Puducherry) में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए केन्द्र शासित क्षेत्र में 23 अप्रैल रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया जाएगा.

  • Share this:
पुडुचेरी. पुडुचेरी (Puducherry) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों को रोकने के लिए केन्द्र शासित क्षेत्र में 23 अप्रैल से 26 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मंगलवार को घोषणा की गई. उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘पुडुचेरी में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए केन्द्र शासित क्षेत्र में 23 अप्रैल रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया जाएगा.’’

इसमें कहा गया है कि अन्य दिनों में सभी दुकाने और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को अपराह्न दो बजे तक काम करने की अनुमति होगी. अपराह्न दो बजे के बाद होटलों और रेस्तरां को पैक करके भोजन देने की छूट रहेगी. विवाह समारोहों में भी सीमित संख्या में ही लोगों से सम्मलित होने की अनुमति है, इस संबंध में पूर्व में दिशानिर्देश जारी हो चुके हैं.

Youtube Video


बता दें कि मंगलवार को भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,59,170 नए मामले सामने आने के बाद देश में अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,53,21,089 हो गई, जिनमें से 20 लाख से अधिक लोग उपचाराधीन हैं. 1,761 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,80,530 हो गई.


भारत में अभी 20,31,977 लोगों का उपचार चल रहा है, जो देश में संक्रमण के कुल मामलों का 13.26 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन लोगों की संख्या में 1,02,648 मामलों की बढ़ोतरी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज