होम /न्यूज /राष्ट्र /कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच ‘जी 23’ के 4 नेताओं ने की बैठक, जानें बड़ी बातें

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर मचे घमासान के बीच ‘जी 23’ के 4 नेताओं ने की बैठक, जानें बड़ी बातें

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर पार्टी में मचे घमासान के बीच जी 23 के 4 नेताओं ने बड़ी बैठक की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर पार्टी में मचे घमासान के बीच जी 23 के 4 नेताओं ने बड़ी बैठक की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Congress President Election: पिछले दिनों ऐसी चर्चा थी कि मनीष तिवारी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि उनके करी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

इनपुट- भाषा 

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव और राजस्थान के राजनीतिक संकट की पृष्ठभूमि में पार्टी के ‘जी 23’ समूह के चार सदस्यों आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज चव्हाण और मनीष तिवारी ने बृहस्पतिवार को बैठक की. सूत्रों के अनुसार, इन चारों नेताओं की बैठक आनंद शर्मा के आवास पर हुई. बताया जा रहा है कि इन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की.

बता दें, पिछले दिनों ऐसी चर्चा थी कि मनीष तिवारी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अब तक नामांकन पत्र नहीं लिया है. बैठक के बाद चव्हाण ने कहा कि अच्छी बात है कि लोकतांत्रिक ढंग से चुनाव हो रहा है. नामों को सामने आने दीजिए. हमने कुछ नामों के बारे में सुना है, जो भी उम्मीदवार सबसे अच्छा होगा, हम उसका समर्थन करेंगे.

दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे चुनाव 

कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में आधिकारिक तौर पर एक और उम्मीदवार का नाम जुड़ गया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए उन्होंने नामांकन पत्र भी कलेक्ट कर लिया है. दिल्ली आए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं यहां अपना नॉमिनेशन फॉर्म कलेक्ट करने आया हूं और कल नामांकन दाखिल करूंगा.

जानें कब होगा चुनाव 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

Tags: Congress Meeting, Congress President Election, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें