Home /News /nation /

मिसाल: रोजा रखते हुए 4 माह की गर्भवती नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज

मिसाल: रोजा रखते हुए 4 माह की गर्भवती नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज

रोजा रखते हुए 4 माह की गर्भवती नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज. (सांकेतिक फोटो)

रोजा रखते हुए 4 माह की गर्भवती नर्स कर रही कोरोना मरीजों का इलाज. (सांकेतिक फोटो)

देश में कोरोना (Corona) संक्रमित मरीजों को लेकर डर का माहौल बन गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों के रिश्‍तेदार भी अब उनसे दूरी बनाने लगे हैं. ऐसे में डॉक्‍टर (Doctor) और नर्स (Nurse) उनके लिए किसी भगवान से कम नहीं है

    नई दिल्‍ली. देश में एक ओर जहां कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है, वहीं कुछ ऐसे भी लोग है तो अपनी और अपने परिवार की फिक्र किए बगैर लगातार कोरोना मरीजों (Corona patients) की देखभाल कर रहे हैं. ये कोरोना वॉरियर्स हर किसी को एक मिसाल पेश कर रहे हैं.

    देश में कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर डर का माहौल बन गया है. कोरोना संक्रमित मरीजों के रिश्‍तेदार भी अब उनसे दूरी बनाने लगे हैं. ऐसे में डॉक्‍टर और नर्स उनके लिए किसी भगवान से कम नहीं है. गुजरात की ऐसी एक नर्स कोरोना मरीजों के लिए एक फरिश्‍ता बनकर आई है. 4 महीने की ये गर्भवती नर्स लगातार मरीजों की देखभाल में जुटी हुई है. इतना ही नहीं नर्स दिनभर रोजा रखकर अपना धर्म भी निभा रही है और इंसानियत का उदाहरण भी पेश कर रही है.

    इसे भी पढ़ें :- Covid 19: होम आइसोलेशन के दौरान मरीज कैसे रखें अपना ख्‍याल, जानें क्‍या कहती है ताजा गाइड लाइन

    बता दें कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रही इस नर्स का नाम नैंसी आयजा मिस्‍त्री है. नैंसी चार माह की गर्भवती हैं. इसके बावजूद वह लगातार सूरत के कोविड केयर सेंटर में अपनी ड्यूटी दे रही हैं. नैंसी इस दौरान रोजा भी रख रही हैं और मरीजों की देखभाल भी कर रही हैं. नैंसी अपने धर्म को निभाने के साथ अस्पताल आकर अपना कर्तव्‍य भी बखूबी निभा रही है. नैंसी का कहना है, मैं नर्स की तरह अपनी ड्यूटी कर रही हूं. मेरे लिए लोगों की सेवा ही सबसे बड़ी इबादत है.

    Tags: Corona, Corona Case, Corona warriors, Surat

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर