• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • आंध्र प्रदेशः ब्रिटेन से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आए 4 लोग कोविड संक्रमित

आंध्र प्रदेशः ब्रिटेन से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आए 4 लोग कोविड संक्रमित

ब्रिटेन से लौटे 29 अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं.

ब्रिटेन से लौटे 29 अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं.

Coronavirus new strain: स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर (Health Commissioner K. Bhaskar) ने कहा कि ऐसे व्यक्तियों के सम्पर्क में आये तीन व्यक्ति गुंटूर में और एक नेल्लोर में संक्रमित पाया गया है.

  • Share this:
    अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में ब्रिटेन से लौटे कोविड-19 (Covid-19) संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आये चार व्यक्ति रविवार को संक्रमित पाये गए. अभी तक ब्रिटेन से हाल में लौटे 1216 व्यक्तियों में से छह व्यक्ति पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, अनंतपुरम, गुंटूर और एसपीएस नेल्लोर जिलों में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जा चुके हैं.

    स्वास्थ्य आयुक्त के. भास्कर (Health Commissioner K. Bhaskar) ने कहा कि ऐसे व्यक्तियों के सम्पर्क में आये तीन व्यक्ति गुंटूर में और एक नेल्लोर में संक्रमित पाया गया है. भास्कर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि 1,216 व्यक्तियों में से अभी तक 1,187 का पता लगा लिया गया है और उनमें से 1,162 को अनिवार्य 14 दिन के पृथकवास में भेजा गया है.


    ये भी पढ़ेंः- वैष्णो देवी में बर्फबारी, कश्‍मीर के गुलमर्ग में पारा -7.2; दिल्‍ली समेत उत्‍तर भारत में कड़ाके की ठंड के आसार

    कोविड-19 का नया स्ट्रेन पता लगाने की कोशिश
    ब्रिटेन से लौटे 29 अन्य व्यक्तियों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी हैं. भास्कर ने कहा, ‘‘हम इसकी पुष्टि के लिए एनआईवी, पुणे और सीसीएमबी, हैदराबाद के जांच परिणामों का इंतजार कर रहे हैं कि कहीं ये लोग कोविड-19 के नये प्रकार से तो संक्रमित नहीं हैं.’’उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की यात्रा से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आये 3,282 व्यक्तियों का पता लगाकर उनकी जांच की गई. उनमें से चार कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं.

    क्वारंटाइन में रखे गए 982 लोग
    भास्कर ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे 982 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है. भास्कर ने कहा, “एनआईवी और सीसीएमबी में भेजे गए चार नमूनों के नतीजे आने में कम से कम तीन दिन लगेगा. लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है.” आयुक्त ने कहा कि केंद्र के निर्देशानुसार कोविड-19 टीकाकरण का ट्रायल कृष्णा जिले में पांच स्थानों पर 28 दिसंबर को होगा. उन्होंने कहा कि ट्रायल का मकसद यह देखना है कि वेब आधारित सॉफ्टवेयर सही तरीके से काम कर रहा है या नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज