Home /News /nation /

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिसवालों को 'जान से मारने' का आरोप

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर: एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, पुलिसवालों को 'जान से मारने' का आरोप

घटनास्थल की तस्वीर

घटनास्थल की तस्वीर

25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) के बलात्कार और हत्या के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के चट्टनपल्ली में ‘जवाबी’ गोलीबारी में मार दिया गया था

    हैदराबाद. पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम शनिवार को उस स्थान पर गई, जहां ये एनकाउंटर हुआ था.

    कल हुआ था एनकाउंटर
    बता दें कि 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के यहां चट्टनपल्ली में उस समय पुलिस की ‘जवाबी’ गोलीबारी में मारे गए जब उन्हें पीड़िता का फोन और मामले से जुड़े अन्य सामान बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था. साइबराबाद पुलिस ने बताया था कि दो आरोपियों ने उनके हथियार छीनकर उन पर गोलियां चलाई और बाकी के आरोपियों ने पत्थर तथा डंडों से हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. इसके बाद पुलिस को ‘जवाबी’ कार्रवाई करनी पड़ी.

    29 नवंबर को हुई थी गिरफ्तारी
    महबूबनगर जिले के सरकारी जिला अस्पताल में चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम किया गया और उसकी वीडियोग्राफी की गई. 20 और 26 साल की आयु के बीच के चारों आरोपियों को महिला का बलात्कार करने और उसका गला घोंटकर तथा बाद में उसे जलाकर उसकी हत्या करने के आरोप में 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया.

    ये भी पढ़ें:

    राज्यपाल से मिलकर मायावती बोलीं- यूपी में जंगलराज, आप महिला हैं हस्तक्षेप करें

    आम लोगों को जल्द तोहफा दे सकती है सरकार, इनकम टैक्स में कटौती की तैयारी

    Tags: Hyderabad Gang rape

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर