लाइव टीवी

कोरोना वायरस: नगालैंड में निगरानी में रखे गए 42 लोग, तेलंगाना में 5 लोगों को रिपोर्ट का इंतजार

भाषा
Updated: February 8, 2020, 11:13 PM IST
कोरोना वायरस: नगालैंड में निगरानी में रखे गए 42 लोग, तेलंगाना में 5 लोगों को रिपोर्ट का इंतजार
42 व्यक्तियों पर दिन में दो बार निगरानी रखी जा रही है और नियमित रूप से समीक्षा बैठकें भी की जा रही हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता टी आर जेलियांग के चिंता व्यक्त करने पर मंत्री ने कहा कि नगालैंड (Nagaland) में अब तक संक्रमण के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.

  • Share this:
कोहिमा. कोरोना वायरस (Corona Virus) से प्रभावित चीन (China) और अन्य देशों से राज्य में आए 42 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है. इनमें से सात लोगों को उनके घरों में पृथक रखा गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री पांगन्यू फोम ने शनिवार को यह जानकारी दी. विधानसभा में विपक्ष के नेता टी आर जेलियांग के चिंता व्यक्त करने पर मंत्री ने कहा कि नगालैंड (Nagaland) में अब तक संक्रमण के किसी मामले की पुष्टि नहीं हुई है.

42 लोग निगरानी में
उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर मानक प्रोटोकॉल के अनुसार 42 व्यक्तियों पर दिन में दो बार निगरानी रखी जा रही है और नियमित रूप से समीक्षा बैठकें भी की जा रही हैं.”

मंत्री ने कहा कि 28 जनवरी से एक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकालीन केंद्र का परिचालन किया जा रहा है और दैनिक निगरानी रिपोर्ट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को भेजी जा रही है.

तेलंगाना में 8 लोगों को रिपोर्ट का इंतजार
वहीं तेलंगाना में आठ लोगों को नोवेल कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

राज्य में अबतक किसी भी व्यक्ति की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है. अधिकारियों ने कहा कि 62 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.हैदराबाद में राज्य सरकार द्वारा संचालित गांधी अस्पताल में वायरस की जांच की जा रही है. इससे पहले जांच के लिये नमूने पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे जा रहे थे.

ये भी पढ़ें-
चीन में फंसे केरल के 15 छात्र कोच्चि पहुंचे, किसी में संक्रमण के लक्षण नहीं

कोरोना से अमेरिकी महिला और जापानी पुरुष की मौत, कुल संख्या बढ़कर हुई 723

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 11:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर