Home /News /rajasthan /

dr archana sharma suicide case main accused ballya joshi filed petition in high court read latest updates rjsr

डॉ. अर्चना शर्मा सुसाइड केस: मुख्य आरोपी बल्या जोशी ने लगाई हाईकोर्ट में याचिका, पढ़ें ताजा अपडेट

दौसा के लालसोट में प्रसूता की मौत के बाद स्थानीय नेता बल्या जोशी के नेतृत्व में अस्पताल प्रशासन और डॉक्टर दंपति के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था.

दौसा के लालसोट में प्रसूता की मौत के बाद स्थानीय नेता बल्या जोशी के नेतृत्व में अस्पताल प्रशासन और डॉक्टर दंपति के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था.

डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या प्रकरण ताजा अपडेट: डॉ अर्चना शर्मा सुसाइड केस (Dr. Archana Sharma Suicide Case) में फरार चल रहे मुख्य आरोपी शिवशंकर जोशी उर्फ बल्या जोशी ने मामले की निष्पक्ष मांग को लेकर हाईकोर्ट (High Court) में याचिका दायर की है. इस पर हाईकोर्ट ने पुलिस की तथ्यात्मक रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेकर सुनवाई को 4 हफ्ते के लिए टाल दिया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

डॉ. अर्चना शर्मा ने 29 मार्च को की थी आत्महत्या
आक्रोशित चिकित्सकों ने छेड़ दिया था आंदोलन

जयपुर. डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या प्रकरण (Dr. Archana Sharma Suicide Case) के मुख्य आरोपी शिवशंकर जोशी उर्फ बल्या जोशी ने हाईकोर्ट में याचिका लगाकर निष्पक्ष जांच की मांग की है. बल्या जोशी (Ballya joshi) डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या प्रकरण में फरार चल रहा है. इस मामले पुलिस अब तक 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. हाईकोर्ट ने मामले में पुलिस की तथ्यात्मक रिपोर्ट को रिकॉर्ड पर लेकर सुनवाई को 4 हफ्ते के लिए टाल दिया है. दौसा पुलिस ने एक दिन पहले ही इस मामले में बीजेपी नेता हरकेश मटलाना को गिरफ्तार किया है. हरकेश मटलाना दौसा बीजेपी का उपाध्यक्ष है.

जानकारी के अनुसार गत 28 मार्च को दौसा जिले के लालसोट में एक निजी अस्पताल में प्रसूता की मौत के बाद स्थानीय नेता बल्या जोशी के नेतृत्व में अस्पताल प्रशासन और डॉक्टर दंपति के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. प्रदर्शन के दबाव में पुलिस ने इस मामले में प्रसूता का इलाज करने वाली डॉ. अर्चना शर्मा के खिलाफ हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था. इससे डॉ. अर्चना शर्मा अवसाद में आ गई थी. उसके चलते अगले दिन डॉ. अर्चना शर्मा ने सुसाइड नोट छोड़कर आत्महत्या कर ली थी.

डॉ. अर्चना शर्मा आत्महत्या केस: बीजेपी नेता हरकेश मटलाना गिरफ्तार, बल्या जोशी की तलाश जारी

देशभर में चिकित्सकों ने छेड़ दिया था आंदोलन
सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि इलाज में उन्होंने कोई गलती नहीं की. लेकिन फिर भी उन पर दवाब बनाया जा रहा है. डॉ. अर्चना की मौत के बाद प्रदेश सहित देशभर में चिकित्सकों ने आंदोलन छेड़ दिया. उसके बाद पुलिस ने बल्या जोशी सहित अन्य स्थानीय नेताओं पर केस दर्ज किया. मामले में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन बल्या जोशी फरार चल रहा है.

आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किए जा चुके हैं
इसी बीच बल्या जोशी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर करके मामले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा है कि उसने पुलिस को रिप्रजेंटेशन दिया है. इस पर पुलिस कार्रवाई करें. वहीं पुलिस की ओर से कहा गया है कि आरोपी पुलिस को जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. आरोपी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट भी जारी किए जा चुके हैं. इस केस को लेकर चिकित्सक समुदाय ने प्रदेशभर में काफी तीखा आक्रोश व्यक्त किया था.

(इनपुट आशीष शर्मा)

Tags: Dausa news, Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news, Suicide Case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर