Home /News /himachal-pradesh /

video story chamera dam gate opens jcb stuck in ravi river chamba two persons rescued hpvk

VIDEO: JCB मशीन से रावी नदी पार करना चाहते थे 2 युवक, तेज बहाव में फंसे, यूं बची जान

भड़ियाँ  पुल के पास एक जेसीबी मशीन रावी नदी में पानी के तेज बहाव में फंस गई.

भड़ियाँ पुल के पास एक जेसीबी मशीन रावी नदी में पानी के तेज बहाव में फंस गई.

JCB Stuck in Ravi River Chamba: नदी में पानी का बहाव बहुत तेज था, इसीलिए रेस्क्यू में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा, लेकिन दोनों युवक सुरक्षित हैं.

चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला  मुख्यालय के साथ लगते भड़ियाँ  पुल के पास एक जेसीबी मशीन रावी नदी में पानी के तेज बहाव में फंस गई. जैसे ही इसकी सूचना पुलिस व अग्निशमन विभाग को मिली तो पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंचकर बड़ी ही मुश्तैदी  के साथ  जेसीबी में सवार दोनों युवकों की  रेस्क्यू कर  जान बचाई.

दरअसल, रावी नदी पर भड़ियाँ के पास पुल पर भारी वाहनों का आना-जाना वर्जित है, इसीलिए नदी में पानी कम देख जेसीबी मशीन चालक ने जेसीबी मशीन को रावी नदी के पार पहुंचाने की कोशिश की. जैसे ही जेसीबी मशीन को लेकर वह नदी के बीचो-बीच पहुंचा तो तुरंत चमेरा जल विद्युत परियोजना की तरफ से पानी छोड़ दिया गया.

पानी इतनी जल्दी वहां पहुंच गया कि जेसीबी चालक को वहां से निकलना मुश्किल हो गया. पानी के तेज बहाव में जैसे ही उसने देखा कि जैसीबी  भी फंस गई तो उसने आसपास के लोगों से  मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया।. लोगों ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी.
पुलिस और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी अपने दल बल के साथ रेस्क्यू का सामान लेकर वहां पहुंचे. नदी के एक छोर से जेसीबी मशीन तक लम्बी सीढ़ी  को रखा गया और उस पर से दोनों युवकों को बड़ी ही मुस्तैदी से रेस्क्यू कर निकाल लिया गया.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया कि उन्हें फोन पर यह सूचना मिली थी कि एक जेसीबी मशीन भड़ियाँ  पुल के पास फंस गई है. दोनों युवकों को वहां से निकाला है और वह दोनों युवक सुरक्षित हैं. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली थी, वैसे  ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा तो एक जेसीबी मशीन नदी के बीचो बीच फंसी हुई थी और उसमें दो युवक बैठे थे. उन्होंने तुरंत अग्निशमन विभाग के कर्मचारी व स्थानीय लोगों की मदद से उन दोनों युवकों को वहां  से निकाला. उन्होंने  कहा कि नदी में पानी का बहाव बहुत तेज था, इसीलिए रेस्क्यू में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा, लेकिन दोनों युवक सुरक्षित हैं.

Tags: Chamba district, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर