Home /News /nation /

कोरोना का कहर, अब तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज के 43 स्‍टूडेंट मिले संक्रमित

कोरोना का कहर, अब तेलंगाना के मेडिकल कॉलेज के 43 स्‍टूडेंट मिले संक्रमित

43 स्‍टूडेंट मिले कोरोना संक्रमित. (File pic)

43 स्‍टूडेंट मिले कोरोना संक्रमित. (File pic)

Coronavirus in Telangana: तेलंगाना (Telangana) के बोम्‍मकल में स्थित चालमेडा आनंदराव इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के 43 स्‍टूडेंट कोरोना संक्रमित मिले हैं. यह जानकारी करीमनगर के डिस्ट्रिक्‍ट मेडिकल हेल्‍थ ऑफिसर ने दी है.

    हैदराबाद. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) ने जहां एक ओर चिंता बढ़ाई हुई है, वहीं देश के स्‍कूल-कॉलेजों में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19 in School College) से स्‍टूडेंट के संक्रमित होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब तेलंगाना (Telangana) के बोम्‍मकल में स्थित चालमेडा आनंदराव इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के 43 स्‍टूडेंट कोरोना संक्रमित मिले हैं. यह जानकारी करीमनगर के डिस्ट्रिक्‍ट मेडिकल हेल्‍थ ऑफिसर ने दी है. इससे पहले भी कुछ राज्‍यों में स्‍कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

    हाल ही में कर्नाटक के धारवाड़ में एसडीएम कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल के करीब 182 लोगों में कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी. इनमें से अधिकांश छात्र-छात्राएं हैं. लगभग एक हफ्ते पहले छात्रों के एक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान संक्रमण फैलने की आशंका जताई गई थी. इसके छात्रावास को भी बंद कर दिया गया था. कार्यक्रम में कुछ छात्रों के माता-पिता भी शामिल हुए थे, जिसे देखते हुए अधिकारियों ने कार्यक्रम में शामिल हुए सभी माता-पिता को भी जांच कराने के लिए कहा था.

    वहीं ओडिशा में भुवनेश्वर से लगभग 60 किलोमीटर दूर ढेंकनाल कस्बे के कुंजकांता में स्थित सैकरूपा आवासीय कॉलेज में 53 छात्रों के संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया था. इसके बाद निगम प्रशासन ने इसे अनिश्चिकाल के लिए सील कर दिया था.

    यह भी पढ़ें: देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर 21 हुए, राज्यों में बढ़ी सख्ती, जानें अब तक के बड़े अपडेट्स

    इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. रविवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के 17 और नए केस मिले थे. इनमें सबसे ज्यादा जयपुर में 9 मामले सामने आए और दिल्ली में इस वेरिएंट का पहला केस दर्ज हुआ है. वहीं महाराष्ट्र में 7 और नए केस देखने को मिले हैं.

    इस बीच ओमिक्रॉन वेरिएंट की बढ़ती दहशत के बीच अमेरिका और ब्रिटेन ने विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 टेस्टिंग नियम सख्त करते हुए इस सूची में भारत को भी डाल दिया है.

    Tags: Corona Cases, Coronavirus, COVID 19, Telangana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर