असमः कोरोना से जान गंवाने वालों को ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि, जलाए 4,444 दीप

सांकेतिक फोटो

Assam Coronavirus: युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी ग्रामीणों ने कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए समुदाय के मुख्य देवता ख्रिंग-ख्रिंग बैठों के सामने मानवता की रक्षा के लिए प्रार्थना की.

  • Share this:
    डिब्रूगढ़ (असम). कोविड-19 (Covid-19) से जान गंवाने वालों की याद में असम के डिब्रूगढ़ जिले के दो गांवों के निवासियों ने मिट्टी के करीब 4500 दीप जलाए. नहरकटिया इलाके में सोनोवाल कछारी समुदाय ने ना-खोटिया सोनोवाल गांव और मठावोनी गांव के ग्रामीणों के साथ दोनों गांव से गुजरने वाली सड़कों के किनारे दीप जलाए. दोनों गांवों के कुल 774 परिवारों ने कोविड-19 से जान गंवाने वालों की याद में शनिवार रात 4444 दीप जलाए.

    इलाके के एक निवासी गकुल बोरा ने कहा, ‘‘दुनिया में महामारी के कारण कई बच्चे अनाथ हो गए. हमारे यहां भी ऐसे कई मामले आए और बस कल्पना कर सकते हैं कि समूची दुनिया में कितने मामले आए होंगे. हमने दिवंगत आत्माओं की शांति और जीवित लोगों को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रार्थना की.’’



    बुजुर्गों ने दी मंदिर में लोगों को श्रद्धांजलि
    युवा से लेकर बुजुर्ग तक सभी ग्रामीणों ने कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए समुदाय के मुख्य देवता ख्रिंग-ख्रिंग बैठों के सामने मानवता की रक्षा के लिए प्रार्थना की. सोनोवाल कछारी स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य दिपूरंजन मकरारी ने ना-खोटिया सोनोवाल गांव के ख्रिंग-ख्रिंग बैठों मंदिर परिसर में दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी. मकरारी ने लोगों से कोविड-19 को लेकर जरा भी लापरवाही नहीं करने और स्वास्थ्य, सुरक्षा के निर्देशों का पालन करने की अपील की.

    असम में कोरोना संक्रमण की स्थिति
    असम में पिछले 24 घंटों में 3,571 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. राज्य में 40 मौतों के बाद मरने वालों की कुल संख्या 4,178 पहुंच गई है. वहीं, 5,141 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है, जिससे अब राज्य में कुल ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा 4,41,184 हो गया है.

    स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट 2.21 प्रतिशत हो गया है. वर्तमान में असम में कुल सक्रिय मामले 34,021 हैं. सोनितपुर में सबसे ज्यादा 295 कोरोना मामले रिपोर्ट किए गए. इसके बाद तिनसुकिया में 251, गोलाघाट में 249 और नागांव में 228 केस दर्ज हुए. राज्य में रिकवरी रेट 91.77 प्रतिशत तक पहुंच गया है और डेथ रेट घटकर 0.87 प्रतिशत हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.