Home /News /maharashtra /

railways gift to mumbaikars soon 10 new ac locals will be included in services

रेलवे की मुंबईकरों को सौगात, जल्द ही 10 नई AC लोकल होंगी सेवाओं में शामिल

मध्य रेलवे लाइन पर 10 एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं, जो जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी. (File Photo)

मध्य रेलवे लाइन पर 10 एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं, जो जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी. (File Photo)

रेलवे के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य रेलवे लाइन पर 10 एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं, जो जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी. सेंट्रल रेलवे के मुताबिक इन ट्रेनों को जल्द ही मुंबई लोकल के बेड़े में शामिल किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मुंबईः आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर रेलवे ने मुंबईकरों को एक बड़ी सौगात दी है. दरअसल, रेलवे ने मध्य रेलवे लाइन पर एसी लोकल ट्रेनों की संख्या को बढ़ाने का फैसला किया है. रेलवे के आला अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य रेलवे लाइन पर 10 एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं, जो जल्द ही पटरियों पर दौड़ती नजर आएंगी.

सेंट्रल रेलवे के मुताबिक इन ट्रेनों को जल्द ही मुंबई लोकल के बेड़े में शामिल किया जाएगा. इन 10 एसी लोकल ट्रेनों में से 4 बदलापुर से सीएमएसटी के बीच, 4 एसी लोकल ट्रेने ठाणे से सीएमएसटी के बीच और बाकी की 2 कल्याण से सीएमएसटी के बीच चलेंगी. इसके पहले एसी लोकल की 56 सेवाएं मध्य रेलवे लाइन पर चल रही हैं. ऐसे में 10 नई एसी लोकल के शामिल होने के बाद यह संख्या 66 पर पहुंच जाएगी.

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के मौके पर 10 एसी लोकल सेवाओं को बढ़ाने की घोषणा करते हुए मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने बताया कि मुंबई लोकल सर्विस को सुविधाजनक बनाने के लिए अब तक 56 एसी लोकल ट्रेनें चल रही हैं. जल्द ही 10 और एसी लोकल ट्रेनें बढ़ाई जा रही हैं.

दरअसल मध्य रेलवे लाइन पर मौजूदा 56 एसी सेवाओं को यात्रियों का जबरदस्त रिस्पाॅन्स मिला है और इसमें यात्रा करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ी है. मध्य रेलवे द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक जहां पहले करीब 5000 यात्री एसी लोकल में यात्रा करते थे, वहीं मौजूदा समय में यह संख्या 7 गुना यानी 35000 तक पहुंच चुकी है. इसी रिस्पाॅन्स को गदेखते हुए रेलवे ने आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 10 और एसी लोकल ट्रेनों को बढ़ाने का फैसला लिया है.

Tags: Indian Railways, Mumbai local news, Mumbai Local train

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर