होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /VIDEO: 'समाधि' ले रहा था युवक, तभी आ धमकी पुलिस, बोली - 'बाहर आओ! तुम्हें तगड़ा साधु...'

VIDEO: 'समाधि' ले रहा था युवक, तभी आ धमकी पुलिस, बोली - 'बाहर आओ! तुम्हें तगड़ा साधु...'

Unnao Latest News: उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर में 6 फीट गड्ढा खोदकर समाधि ले रहा था युवक, पुलिस ने बचाया..

Unnao Latest News: उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर में 6 फीट गड्ढा खोदकर समाधि ले रहा था युवक, पुलिस ने बचाया..

Unnao Latest News: उन्नाव में आस्था के नाम पर खिलवाड़ करना महंगा पड़ गया. आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर में नवरात्रि में ...अधिक पढ़ें

उन्नाव. धन के लालच में लोग धर्म के साथ खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते. धन की लालसा में आस्था के साथ खिलवाड़ करने का एक मामला उन्नाव से फिर सामने आया है. उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर के रहने वाले चार लोगों ने नवरात्रि में मोटा चढ़ावा चढ़ने के लालच में एक युवक को भू-समाधि दिला दी. जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो आनन-फानन मौके पर पहुंचकर युवक को बाहर निकाला. पुलिस ने युवक समेत 3 पुजारियों को गिरफ्तार किया है.

आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव के रहने वाले शुभम गोस्वामी ने नवरात्रि पर भू-समाधि ले ली. करीब 6 फिट गड्ढे को खोदकर समाधि ली. समाधि का गड्ढा खोदने में शुभम का पिता विनीत भी शामिल होना बताया जा रहा है. शुभम करीब 4-5 साल से गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर रह रहा था. पुजारी के संपर्क में आकर पूजा-पाठ किया करता था. पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित ने आस्था को आय का साधन बनाने का षड़यंत्र रच डाला. पुजारियों ने युवक को नवरात्रि पर्व के मौके पर बड़ी रकम कमाने का सब्जबाग दिखाकर भू-समाधि लेने के लिए प्रेरित किया. बीते रविवार की शाम शुभम ने 6 फीट के गड्ढे में समाधि ले ली. गांव के लोगों को जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

जिंदा युवक के समाधि लेने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया. पुलिस गांव पहुंची. पुलिस ने वहां पर मौजूद साधुओं से समाधि लेने वाले युवक का नाम पूछा. फिर उसे समाधि स्थल से बाहर निकलने के लिए कहा. समाधि स्थल को बांस और मिट्टी से कवर किया गया था. पुलिस ने आनन-फानन में उसे हटाया. युवक बाहर निकलने को तैयार नहीं था. पुलिस ने धमकाते हुए कहा, ‘बाहर निकलो शुभम. तुम्हें इतना तगड़ा साधु बनाएंगे कि जिंदगी भर याद रखोगे.’ पुलिस जब बांस-मिट्टी हटाकर युवक तक पहुंची तो उसने कहा कि मुझे छूना नहीं.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने जब शुभम से कड़ाई से पूछताछ की तो चढ़ावे के लालच में आस्था के साथ किया गया खिलवाड़ सामने आ गया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी शुभम, पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित समेत 4 को गिरफ्तार कर लिया. मेडिकल परीक्षण कराकर कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया.

पंकज सिंह सीओ बांगरमऊ ने बताया, ‘घटना आसीवन थाना छेत्र के ताजपुर की है. तंत्र-मंत्र में विश्वास रखने वाले युवक ने पुजारियों के बरगलाने पर नवरात्रि के एक दिन पहले गड्ढा खोदकर भूसमाधि ले रहा था. आनन-फानन में पुलिस ने उसे बचाया. चारों पुजारियों के लिए सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.’

Tags: OMG News, Unnao News, Uttar pradesh news, Viral news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें