होम /न्यूज /राजस्थान /Kanhaiyalal murder case: चश्मदीद गवाह राजकुमार को हुआ ब्रेन हेमरेज, 5 घंटे चला ऑपरेशन

Kanhaiyalal murder case: चश्मदीद गवाह राजकुमार को हुआ ब्रेन हेमरेज, 5 घंटे चला ऑपरेशन

उदयपुर के अस्पताल में भर्ती कन्हैयालाल मर्डर केस का चश्मदीद गवाह राजकुमार शर्मा.

उदयपुर के अस्पताल में भर्ती कन्हैयालाल मर्डर केस का चश्मदीद गवाह राजकुमार शर्मा.

Kanhaiyalal murder case update: उदयपुर में तीन महीने पहले हुए टेलर कन्हैयालाल हत्याकांड के चश्मदीद गवाह राजकुमार शर्मा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उदयपुर में 28 जून को हुआ था कन्हैयालाल हत्याकांड
दरिदों ने राजकुमार शर्मा के सामने कन्हैयालाल को मारा था
राजकुमार शर्मा बीते 3 महीनों से मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं

उदयपुर. कन्हैयालाल हत्याकांड केस (Kanhaiyalal murder case) के चश्मदीद गवाह राजकुमार शर्मा (Eyewitness Rajkumar Sharma) को ब्रेन हेमरेज हो गया है. राजकुमार शर्मा की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें उदयपुर के एमबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. सीएम अशोक गहलोत को जैसे ही कन्हैयालाल टेलर हत्याकांड के मुख्य गवाह की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली तो उन्होंने जिला कलेक्टर को उचित इलाज मुहैया कराने के लिए निर्देश दिए. उसके बाद विशेषज्ञ डॉक्टर्स की टीम को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जयपुर से उदयपुर भेजा गया. वहां डॉक्टर्स की टीम ने सोमवार रात को राजकुमार का जटिल ऑपरेशन किया है. ऑपरेशन पांच घंटे चला. डॉक्टर्स के मुताबिक राजकुमार को होश में आने में कम से कम 2 दिन लग सकते हैं.

जानकारी के अनुसार सोमवार को राजकुमार शर्मा की तबीयत अचानक बिगड़ गई. इस पर उन्हें एमबी चिकित्सालय ले गया. वहां जांच के बाद राजकुमार के ब्रेन हेमब्रेज होने की जानकारी सामने आई. इस पर राजकुमार को न्यूरो वार्ड में भर्ती किया गया. ब्रेन हेमरेज होने के चलते उनकी स्थिति बेहद गंभीर हो गई थी. इसकी सूचना सीएम को मिलने के बाद जयपुर से दो वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम को तत्काल ग्रीन कॉरिडोर बनाकर तुरंत उदयपुर भिजवाया गया.

डॉक्टर लाखन पोसवाल और उनकी टीम ने राजकुमार को संभाला
शाम को जयपुर से यह टीम उदयपुर पहुंची. उससे पहले उदयपुर में आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर लाखन पोसवाल और उनकी पूरी टीम राजकुमार शर्मा को उचित इलाज मुहैया करवाती रही. सूचना पर गहलोत सरकार के राजस्व मंत्री और जिले के प्रभारी रामलाल जाट भी तुरंत एमबी चिकित्सालय पहुंचे और राजकुमार के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही चिकित्सकों से राजकुमार के स्वास्थ्य की जानकारी भी ली.

राजकुमार को होश में आने में लग सकते हैं दो दिन
उसके बाद जयपुर से पहुंचे विशेषज्ञ डॉक्टर्स ने उदयपुर के चिकित्सकों की टीम से पूरे मामले की जानकारी ली. बाद में शाम को 5.40 बजे राजकुमार का ऑपरेशन शुरू किया गया. यह ऑपरेशन करीब पांच घंटे चला. रात 12.40 पर राजकुमार का आपॅरेशन पूरा हुआ. डॉक्टर्स के अनुसार ऑपरेशन सफल रहा. मंगलवार सुबह एक बार फिर से राजकुमार की स्थिति देखी जाएगी. राजकुमार को अभी होश में आने में 2 दिन लगने की संभावना जताई गई है.

राजकुमार के सामने ही दरिंदों ने कन्हैयालाल को मौत के घाट उतारा था
उल्लेखनीय है कि राजकुमार शर्मा बीते 28 जून को उदयपुर के धान मंडी थाना इलाके की भूत महल गली में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड का मुख्य गवाह है. कन्हैयालाल को राजकुमार के सामने ही दरिंदों ने मौत के घाट उतारा था. इस पूरे घटनाक्रम के बाद राजकुमार शर्मा बेहद डरा हुआ है. पिछले 3 महीनों से लगातार मानसिक परेशानी से जूझ रहे राजकुमार शर्मा को अन्यत्र काम करने में भी परेशानी आ रही थी. लगातार हो रही मानसिक परेशानी के बाद ही शायद राजकुमार शर्मा ब्रेन हेमरेज की चपेट में आ गए.

Tags: Health bulletin, Kanhaiyalal murder case, Rajasthan news, Udaipur news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें