लाइव टीवी

असम में कोरोना के 49 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 259

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 10:50 AM IST
असम में कोरोना के 49 नये मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 259
असम में एक दिन में 49 केस

असम (Assam) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक ही दिन में 49 नए मामले सामने आये, जिसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 259 हो गई.

  • Share this:
गुवाहाटी. असम (Assam) के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक ही दिन में 49 नए मामले सामने आये. इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 259 हो गई. ये राज्य में अभी तक के आए केसों में सबसे ज्यादा है. उन्होंने ट्वीट किया कि जिन लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, वे सभी गुवाहाटी, तेजपुर, जोरहाट और सिलचर के आइसोलेशन सेंटर में रह रहे हैं. नौगांव, शिवसागर और तिनसुकिया में एक-एक मामले सामने आए हैं.

राज्य में 54 लोग हुए अभी तक ठीक
मंत्री ने ट्वीट किया, 'एक दिन में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं, 26 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. ये सभी सरूसजाई आइसोलेशन सेंटर से हैं. ' असम में अभी 198 कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमण से अभी तक चार लोगों की मौत हुई है जबकि 54 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

 





सरमा ने कहा कि होम क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर की सात दिन की अवधि के नियम का सख्ती से पालन कराया जाएगा. निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ गैर जमानती आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

देश में कोरोना के मामले
भारत में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6654 नए केस सामने आए. ये अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 1,25,101 हो गई है. शुक्रवार को कोविड-19 से 137 लोगों की मौत हुई है. देश में अब तक कोरोना वायरस से 3,720 लोगों की जान जा चुकी है. देश में अभी 69,597 पॉजिटिव केस हैं जबकि 51,783 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

 

 



ये भी पढ़ें : भारत को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने डराया, WHO ने 7 राज्यों को दी सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading