Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवाएं की जा रही हैं बहाल

जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

Jammu and Kashmir 4G Internet Services: प्रधान सचिव रोहित कंसल (बिजली और सूचना) ने बताया कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:58 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में पिछले कई महीने से बंद 4जी इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है. बता दें संसद ने पिछले साल 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को रद्द कर जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया था. उसके बाद से ही कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं सस्‍पेंड कर दी गई थीं. प्रधान सचिव रोहित कंसल (बिजली और सूचना) ने बताया कि पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि इस वक्त जम्मू-कश्मीर में 2जी सेवा चल रही है. राज्य में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई थी.

नेशनल कान्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने इस साल जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि इस सेवा के अभाव में लोगों को कई दिक्कतें हो रही हैं. जम्मू-कश्मीर में 4G इंटरनेट पर आह्लादित उमर अब्दुल्ला ने कहा, ' देर आए दुरुस्त आए.'

रोहित कंसल ने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'समूचे जम्मू कश्मीर में 4 जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है.' सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार मध्य रात्रि से यह सेवा बहाल हो जाने की संभावना है. पिछले साल अगस्त में दो जिलों में कश्मीर क्षेत्र में गांदेरबल और जम्मू क्षेत्र में उधमपुर में उच्च गति की मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गयी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज