लाइव टीवी

कोरोना वायरस: भारत में फंसे 5 पाकिस्तानी नागरिकों को अटारी-वाघा सीमा से वापस भेजा गया

भाषा
Updated: March 29, 2020, 8:45 PM IST
कोरोना वायरस: भारत में फंसे 5 पाकिस्तानी नागरिकों को अटारी-वाघा सीमा से वापस भेजा गया
भारत में फंसे 5 पाकिस्तानी नागरिकों को वापस भेज दिया गया है (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी उच्चायोग (Pakistani High Commission) के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizens) चिकित्सा वीजा (Medical visa) पर भारत आए थे और यात्रा पाबंदियों की वजह से दिल्ली और नोएडा (Delhi and Noida) में फंस गए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते सीमा बंद (Boarder Seal) होने के कारण में फंसे पांच पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizens) रविवार को अटारी-वाघा सीमा (Attari-Wagah border) के रास्ते अपने वतन लौट गए.

पाकिस्तानी उच्चायोग (Pakistani High Commission) के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizens) चौधरी मुहम्मद अशफाक, निगहत मुख्तार, यासिर मुख्तार, मुहम्मद खालिद और चौधरी मुहम्मद आसिफ, चिकित्सा वीजा (Medical visa) पर भारत आए थे और यात्रा पाबंदियों की वजह से दिल्ली और नोएडा (Delhi and Noida) में फंस गए थे.

भारत के अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद करने के चलते फंसे थे ये सभी व्यक्ति
पाकिस्तानी उच्चायोग (Pakistani High Commission) के एक प्रवक्ता ने कहा कि सभी पांचों व्यक्ति अटारी-वाघा सीमा (Attari-Wagah border) के रास्ते सफलतापूर्वक पाकिस्तान पहुंच गए.



कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये ने भारत ने अपनी अंतररराष्ट्रीय सीमाओं (International Boarders) को बंद करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी इस महीने के शुरू में रोक लगा दी थी.



इससे पहले 20 मार्च को वापस भेजे गए थे पांच पाकिस्तानी नागरिक
इससे पहले भी 20 मार्च को 12 साल के एक बच्चे समेत चार पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistani Citizens) को अटारी-वाघा सीमा के रास्ते वापस पाकिस्तान भेजा गया था.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी दूतावास (Pakistan High Commission) अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिये भारतीय अधिकारियों के लगातार संपर्क में है.

भारत में फिलहाल कितने पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizens) फंसे हुए हैं, इसका सटीक आंकड़ा अभी नहीं मिला है.

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,024 हो गए हैं. जिसके साथ संक्रमण के मामले हजार का आंकड़ा पार कर गए हैं. इस बात की जानकारी भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी. इसके साथ ही कोविड-19 (COVID-19) के कारण मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 27 हो गया है.

यह भी पढ़ें: COVID-19: 450 से ज्यादा नए भर्ती CAPF डॉक्टरों को तुरंत ज्वाइनिंग का आदेश जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading