अपना शहर चुनें

States

जाल में फंसा था 50 किलो का तेंदुआ, पकाकर खा गए 5 लोग, अब गिरफ्तार

तेंदुआ खा गए लोग. (File pic)
तेंदुआ खा गए लोग. (File pic)

रेंज ऑफिसर के अनुसार विनोद के घर से 10 किलो मांस भी बरमद हुआ है. इन सभी आरोपियों की योजना थी कि ये तेंदुए की खाल, नाखून और दांत तक बेच देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 9:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केरल (Kerala) में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां के इडुकी में कुछ लोगों ने अपने घर के पास करीब 100 मीटर के क्षेत्र में जाल बिछाया था. इसमें करीब 50 किलोग्राम का एक तेंदुआ (Leopard) जंगल से निकलकर फंस गया था. इसके बाद ये लोग इस तेंदुए को छोड़ने के बजाय उसको काटकर उसका मांस पकाकर खा गए. अब पुलिस ने इन पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस हैरान करने वाली घटना की जानकारी देते हुए मनकुलम रेंज ऑफिसर उधय सूरियां ने बताया कि पकड़े गए पांचों आरोपियों की पहचान विनोद, कुरीकोस, बीनू, कुंजप्पन और विन्सेन्ट के रूप में हुई है. ये सभीमनकुलम, मुनिपारा के रहने वाले हैं. विनोद के खेत में तेंदुआ जाल में फंस गया था. उसके बाद विनोद ने अपने इन सभी साथियों को बुलाया और उसे मारकर पकाया और खाया.

रेंज ऑफिसर के अनुसार विनोद के घर से 10 किलो मांस भी बरमद हुआ है. इन सभी आरोपियों की योजना थी कि ये तेंदुए की खाल, नाखून और दांत तक बेच देंगे. बता दें कि तेंदुआ सं‍रक्षित वन्‍य जीव है. इसके शिकार करने पर 7 साल तक की जेल हो सकती है.

इस घटना से गांव और आसपास के क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल है. बताया गया है कि जंगल से कई बार तेंदुए शिकार की तलाश में गांव तक आ जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज