कोरोना मरीज की देखरेख में मेडिकल स्टाफ की मौत पर हरियाणा सरकार देगी 50 लाख की आर्थिक सहायता

कोरोना वारियर्स मेडिकल कर्मी की मौत पर 50 और पुलिसकर्मी की मौत पर 30 लाख देगी सरकार

कोरोना वारियर्स मेडिकल कर्मी की मौत पर 50 और पुलिसकर्मी की मौत पर 30 लाख देगी सरकार

हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कोरोना वारियर्स की कुर्बानी की कीमत अदा नहीं की जा सकती. कोरोना मरीज की देख रेख करते अगर किसी मेडिकल स्टाफ की जान जाती है तो उन्हें 50 लाख की घोषणा की गई है. पुलिस कर्मियों की भी जान गई है उनके लिए 30 लाख की घोषणा की गयी है.

  • Share this:

चंडीगढ़. देशभर में कोरोना वारियर्स ( Corona Warriors ) की मौत के मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के खिलाफ जंग में वारियर्स कोरोना का शिकार बन रहे हैं. इस पर हरियाणा ( Haryana ) के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ( Anil Vij) ने कहा कोरोना वारियर्स की कुर्बानी की कीमत अदा नहीं की जा सकती. कोरोना मरीज की देख रेख करते अगर किसी मेडिकल स्टाफ की जान जाती है तो उन्हें 50 लाख की घोषणा की गई है. पुलिस कर्मियों की भी जान गई है उनके लिए 30 लाख की घोषणा की गयी है.

वहीं पलवल में युवती के साथ गैंग रेप मामले पर अनिल विज ने कहा इसमें एफआईआर दर्ज हो गई है. जिस युवक पर आरोप लगाए थे जो युवक लडक़ी को लेकर गया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच चल रही है. एनसीआर के गांवों में कोरोना के बढ़ते मामले अब चिंता बढ़ा रहे हैं इस पर बोलते हुए प्रदेश के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा सभी गांवों के लिए वयापक योजना तैयार की गई है.

सभी गांवों में कोरोना केयर सेंटर बना रहे हैं. टीम घर घर जाकर चेकिंग करेगी. विज ने कहा गांवो में लोग तैयार हैं वहां कोई दिक्कत नहीं आ रही. दिक्कत धरने पर बैठे किसानों को लेकर आ रही है. उन्हें टेस्ट और वैक्सीनेशन करवाने व टेस्ट के लिए कहा गया जिसमें उन्होंने साफ इंकार कर दिया. अभी तक 1900 लोगों ने वैक्सीनेशन करवाई. विज ने दोबारा किसानों से अपील करते हुए कहा यह बीमारी है एक दूसरे से फैलती है. अपनी जिंदगी को भी खतरा है और दूसरों की भी जिंदगी को खतरा है. इसलिए टेस्ट जरूर करवाएं.

Youtube Video

वैकिसिनेशन की पहली डोज और दूसरी डोज के समय को बढ़ाया गया है. इस पर विज ने कहा सरकार ने इसका समय इसलिए बढ़ाया है, क्योंकि इसमें जितना ज्यादा समय होगा यह उतनी फायदेमंद होगी. अब आईसीएमआर ने निश्चित कर दिया कि इसकी दूसरी डोज 4 या 6 हफ्ते के बाद लगाई जा सकती है. हमारे पास वैक्सीन की कोई कमीं नहीं है.

रणदीप सुरजेवाला ने सरकार में तालमेल की कमी होने के कारण सरकार फेल हो गई है. इस पर विज ने कहा सरकार में पूरी तरह से तालमेल है. सारी सरकार एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है. पलवल में युवती के साथ गैंग रेप मामले पर अनिल विज ने कहा इसमें एफआईआर दर्ज हो गई है. जिस युवक पर आरोप लगाए थे जो युवक लडक़ी को लेकर गया था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बाकी जिन लडक़ों के नाम लिखवाए हैं उनकी जांच की जा रही है. जिस जिस का भी नाम आएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज