लाइव टीवी

नहीं थम रहा सिलसिला: आंध्र में 50 साल की विधवा तो कर्नाटक में 9 साल की नाबालिग से बलात्कार

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 6:42 PM IST
नहीं थम रहा सिलसिला: आंध्र में 50 साल की विधवा तो कर्नाटक में 9 साल की नाबालिग से बलात्कार
मौजूदा मामला आंध्र और कर्नाटक का है.

तमाम प्रशासनिक और राजनीतिक दावों के विपरीत देश के अलग-अलग हिस्सों में बलात्कार की घटनाओं का सिलसिला थम नहीं रहा है. मौजूदा मामला आंध्र और कर्नाटक का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 6:42 PM IST
  • Share this:
पूर्वी गोदावरी. हैदराबाद (Hyderabad Gangrape and murder case) में एक वेटनरी डॉक्टर के गैंगरेप और फिर मार कर जलाने की घटना से एक ओर जहां संसद से सड़क तक संघर्ष जारी है वहीं आंध्र प्रदेश (Andhra pradesh) के पूर्वी गोदावरी (East godawari) जिले से एक और ऐसा ही मामला सामने आया है.

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 50 वर्षीय विधवा के साथ कथित तौर पर रेप और फिर हत्या की गई है. यह मामला पूर्वी गोदावरी जिले के जी वेमावरम गांव का है. पुलिस ने कहा है कि इस मामले में तीन लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है.

मामले में आरोपी तीन संदिग्धों में से एक 1 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही जांच शुरू कर दिया है. पुलिस अधीक्षक अदनान नईम असमी ने कहा है कि वह घटनास्थल पर गए और बाकी दोनों भी 24 घंटे के भीतर अरेस्ट कर लिये जाएंगे. महिला के पति का निधन हो चुका है और उसकी बेटी हैदराबाद में रहती है.

गौरतलब है कि बीते दिनों हैदराबाद के एक सरकारी अस्पताल में सहायक पशु चिकित्सक के तौर पर काम करने वाली युवती का जला हुआ शव 28 नवंबर की सुबह शादनगर में एक पुलिया के नीचे से बरामद किया गया था.  घटना से एक दिन पहले ही वह लापता हुई थी. इस संबंध में चार आरोपियों को 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. वहीं

कर्नाटक में भी सामने आया मामला
कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के एक गांव में नौ वर्षीय एक लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार किया गया और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही में हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या पर देशभर में आक्रोश फैला हुआ है.

चिचोली तालुक के सुलेपेट की रहने वाली लड़की सोमवार शाम को अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए बाहर गई थी. पुलिस ने बताया कि उसका खून से सना हुआ निर्वस्त्र शव सोमवार रात गांव के बाहरी इलाके में एक तालाब के पास खेत में मिला. पुलिस ने बताया कि उसका खून से सना हुआ निर्वस्त्र शव सोमवार रात गांव के बाहरी इलाके में एक तालाब के पास खेत में मिला.
Loading...

आरोपी को किया गया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में 34 वर्षीय एक दर्जी यल्लप्पा महादेवप्पा सेदम को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसके साथ लड़की को अंतिम बार देखा गया था. सुलेपेट पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘उस व्यक्ति ने लड़की को स्नैक खाने का लालच दिया और फिर उसे खेत में ले गया, जहां उसने कथित तौर पर अपराध को अंजाम दिया.’ इस घटना के बाद, मंगलवार को सुलेपेट में विरोध प्रदर्शन हुआ, जहां सैकड़ों लोग सड़क पर उतरे. प्रदर्शनकारी तख्ती पकड़े और नारे लगाते हुए बलात्कारी को मृत्युदंड देने की मांग की.

बड़ी संख्या में स्कूली लड़कियों ने भी सड़क पर धरना देकर प्रदर्शन किया, जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित हुई. विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर गांव में स्कूल बंद रहे, जबकि पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं. पुलिस अधीक्षक इआडा मार्टिन मारबानियांग गांव में डेरा डाले हुए हैं.

यह भी पढ़ें:  क्या होती है ज़ीरो FIR, पुलिस इसे दर्ज करने से क्यों मना नहीं कर सकती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...