लाइव टीवी
Elec-widget

कोलकाता की सड़कों पर अचनाक होने लगी 500 और 2000 के नोटों की बारिश, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: November 21, 2019, 8:17 AM IST
कोलकाता की सड़कों पर अचनाक होने लगी 500 और 2000 के नोटों की बारिश, देखें VIDEO
कोलकाता के बेंटिक स्ट्रीट पर बिखरे नोट को उठाते लोग.

कोलकाता (Kolkata) के 27 नंबर बेंटिक स्ट्रीट (Bentinck Street) स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग एम के पॉइंट की पांचवीं मंजिल पर स्थित एक कंपनी के कार्यालय की खिड़की से ये नोट नीचे गिराए जा रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2019, 8:17 AM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता (Kolkata) के बेंटिक स्ट्रीट (Bentinck Street) में उस समय हैरान कर देने वाली घटना हुई, जब आसमान से नोटों (Currency) की बारिश होने लगी. दोपहर करीब ढाई बजे सड़क पर देखते ही देखते 100, 200, 500 और 2000 रुपये की चादर सी बिछ गई. नोटों की बारिश होती देख वहां मौजूद लोगों ने तुरंत उसे उठाना शुरू कर दिया. जिसके हाथ में जितने भी नोट लगे वह वहां से लेकर भाग निकला. बताया जाता है कि नोटों के साथ ही कई नोट के बंडल भी गिरे थे.

बता दें कि 27 नंबर बेंटिक स्ट्रीट स्थित कॉमर्शियल बिल्डिंग एम के पॉइंट की पांचवीं मंजिल पर स्थित एक कंपनी के कार्यालय की खिड़की से ये नोट नीचे गिराए जा रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) के अधिकारी इस कंपनी में छापेमारी करने पहुंचे थे. डीआरआई के अधिकारियों को खबर मिली थी कि कंपनी में अवैध ढंग से पैसे का लेन-देन हो रहा है. खुफिया जानकारी के आधार पर डीआरआई की टीम जैसे ही कंपनी में दाखिल हुई, कंपनी के लोग डर गए.



डीआरआई के कंपनी के अंदर दाखिल होने से पहले ही वहां के कमर्चारियों ने वॉशरूम की खिड़की से नोट और नोट के बंडल नीचे फेंकने शुरू कर दिए. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने सड़क से तीन लाख 74 हजार रुपये बरामद किए हैं. कुछ नोट और नोट के बंडल इमारत के कार्निस पर पड़े हुए थे. डीआरआई के अधिकारी कंपनी के मालिक की तलाश कर रहे हैं.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तानी दुल्हन ने सोने की जगह पहनी टमाटर से बनी जूलरी, कहा- हाथ लगाया तो मार दूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 7:59 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...