गवर्नर सत्यपाल मलिक का वादा- अगले 3 महीने में जम्मू-कश्मीर के युवाओं को देंगे 50 हज़ार सरकारी नौकरियां

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:56 PM IST
गवर्नर सत्यपाल मलिक का वादा- अगले 3 महीने में जम्मू-कश्मीर के युवाओं को देंगे 50 हज़ार सरकारी नौकरियां
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमने अपने सभी विभागों में देखा. इस समय हमारे पास 50 हजार पद खाली हैं. ये सरकारी नौकरियां आने वाले 3-4 महीने में युवाओं को दी जाएंगीं.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने कहा कि हमने अपने सभी विभागों में देखा. इस समय हमारे पास 50 हजार पद खाली हैं. ये सरकारी नौकरियां आने वाले 3-4 महीने में युवाओं को दी जाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 6:56 PM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विकास से जुड़ी कई बातें बताई हैं. सत्यपाल मलिक ने कहा कि सभी असुविधाएं कुछ समय के लिए ही हैं. प्रतिबंध लगाने के बाद से हमने कोई सिविलियन कैजुअल्टी नहीं होने दी ये बड़ी उपलब्धि है. 40 हजार लोग क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में मारे गए हैं. कहा जा रहा कि लोगों की मौतें छिपाई जा रही हैं लेकिन किसी को छर्रे भी लगे तो हम उसे बता रहे हैं. ज्यादातर लोगों को कमर के नीचे छर्रे लगे हैं. रोजगार के बारे में उन्होंने कहा कि इस समय हमारे पास 50 हजार पद खाली हैं. ये सरकारी नौकरियां आने वाले 3-4 महीने में युवाओं को दी जाएंगी.

इंटरनेट बंद रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंटरनेट हमसे ज्यादा पाकिस्तानियों के काम आता है इसलिए इसे बंद किया हुआ है. मलिक ने बताया कि लैंडलाइन ज्यादातर जगहों पर खुल चुका है, कई जगहों पर मोबाइल के इस्तेमाल को भी हम खोल रहे हैं लेकिन इंटरनेट में टाइम लगेगा. जम्मू के 6 जिलों में मोबाइल खुल चुका है. आज से जम्मू के 10 जिलों में मोबाइल खुल गए हैं.

स्कूलों के बारे में सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य में 3000 प्राइमरी स्कूल खोले गए हैं. 1000 मिडिल स्कूल खोले गए हैं. कुछ जगहों पर सारे छात्र आ रहे हैं जबकि कुछ जगहों पर छात्रों की संख्या कम है.

अच्छी तरह हो रहा है लोगों का इलाज

सत्यपाल मलिक ने कहा कि अस्पताल में लोगों का अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है. मरीजों को अस्पताल लाने-ले जाने के लिए भी गाड़ियां मुहैया कराई जा रही हैं. सत्यपाल मलिक ने कहा कि पेशेंट्स को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जा रही है.

जल्द ही सामान्य होगी स्थिति
सत्यपाल मलिक ने कहा कि जल्द ही राज्य में सामान्य स्थिति वापस आ जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त करता हूं कि हम यहां के कल्चर, माहौल और परिवेश को बनाए रखने की पूरी कोशिश करेंगे इसमें किसी भी तरह का बदलाव नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि हमने हर जिले के डीसी को 5 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं, ये पंचायत को दी गई राशि से अलग हैं. सत्यपाल मलिक ने कहा कि 1-2 दिन में जम्मू-कश्मीर के लिए बड़ी घोषणाएं होने वाली हैं.
Loading...

50 हज़ार सरकारी भर्तियां
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमने अपने सभी विभागों में देखा. इस समय हमारे पास 50 हजार पद खाली हैं. ये सरकारी नौकरियां आने वाले 3-4 महीने में युवाओं को दी जाएंगी. इसके अलावा लाखों युवाओं की सुरक्षाबलो में भर्ती होगी.

सेब उत्पादकों को होगा मुनाफा
सेब की पैदावार को लेकर सत्यपाल मलिक ने कहा कि हम नाफेड (NAFED) के साथ मिलकर एक स्कीम ला रहे हैं जिसमें नाफेड बाजार भाव से 10 रुपये ज्यादा एमएसपी देकर उनके सेब खरीदेगा. जिससे सेब उगाने वालों को फसल बेचने में परेशानी नहीं होगी.

देश का शानदार सूबा होगा जम्मू-कश्मीर
कॉलेज और अस्पताल खोलने के बारे में सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य में 50 डिग्री कॉलेज और खोले जाएंगे. लड़कियों के लिए अलग कॉलेज खुलेंगे. इसके अलावा 5 मेडिकल कॉलेज भी खोले जाएंगे. ये सब हुआ तो कश्मीर इतना शानदार हो जाएगा जितना देश में कोई सूबा नहीं है.

ये भी पढ़ें-

PoK के संगठन JKLF ने ही किया पाकिस्तानी सेना का पर्दाफ़ाश
जम्मू-कश्मीर: विकास से बदलेगी तस्वीर, केंद्र देगा पैकेज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...