होम /न्यूज /राष्ट्र /Today Weather Update: अभी जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, 48 घंटों में कई राज्‍यों में बारिश के आसार

Today Weather Update: अभी जारी रहेगा ठंड का प्रकोप, 48 घंटों में कई राज्‍यों में बारिश के आसार

Weather News: मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत न मिलने की बात कही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

Weather News: मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड से फिलहाल राहत न मिलने की बात कही है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी/फाइल फोटो)

IMD Weather Forecast: उत्‍तर, पश्चिमोत्‍तर, पूर्वी और मध्‍य भारत के कुछ हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड और घने से बहुत घने क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारतीय मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है
यूपी-बिहार में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है
एमपी, छत्‍तीसगढ़ और महाराष्‍ट्र में बारिश के आसार

नई दिल्‍ली. घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी के बीच भारतीय मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमान जारी किया है. लेटेस्‍ट वेदर अपडेट के अनुसार, उत्‍तर और पूर्वी भरत के लोागों को फिलहाल हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. कई राज्‍यों में कोल्‍ड-डे की स्थिति बनी रहेगी तो कुछ प्रदेशों में भीषण शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है. IMD ने कई राज्‍यों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की बात कही है. उत्‍तर और पूर्वी भारत में पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आम जनजीवन पर इसका व्‍यापक असर पड़ा है. घने कोहरे के कारण रेल परिचालन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. वहीं, अगले 48 घंटों में कुछ प्रदेशों में मौसम का मिजाज बदल सकता है और हल्‍की बारिश हो सकती है.

भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा मौसम अपडेट के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्‍ली में अगले 5 दिनों तक घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की उम्‍मीद है. उत्‍तर प्रदेश में आनेवाले 3 दिनों तक कोहरे का प्रकोप रह सकता है. उत्‍तराखंड और राजस्‍थान में भी अगले 2 से 3 दिनों तक घना कोहरा छाने की संभावना है. इसके अलावा बिहारवासियों को भी अगले 5 दिनों तक घने कोहरे का सामना करना पड़ेगा. जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर और त्रिपुरा में आने वाले 48 घंटों तक कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में अगले 24 घंटों तक घने कोहरे का साया रहेगा.

दिल्ली में सीजन का सबसे ठंडा दिन, मौसम विभाग बोला-100 साल पहले पड़ी थी ऐसी सर्दी

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

दिल्ली-एनसीआर
दिल्ली-एनसीआर

शीतलहर और कोल्‍ड डे
IMD ने कुछ राज्‍यों में भीषण शीतलहर चलने की भी संभावना जताई है. उत्‍तर प्रदेश में अगले 5 दिनों तक कोल्‍ड-डे जैसे हालात रहेंगे. वहीं, उत्‍तराखंड, पंजाब और हरियाणा में 72 घंटों तक ऐसे हालात बने रहने का पूर्वानुमान है. बिहार, राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश में आगामी 48 घंटों तक कोल्‍ड-डे की स्थिति रहेगी. IMD ने इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और दिल्‍ली एनसीआर में आने वाले दो दिनों तक भीषण शीतलहर चलने का पूर्वानुमान जताया है.

इन राज्‍यों में हो सकती है बारिश
मौसम के मिजाज में बदलाव को देखते हुए कुछ राज्‍यों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों में मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और मध्‍य महाराष्‍ट्र के कुछ हिस्‍सों में हल्‍की बारिश होने की बात कही है. उत्‍तर प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश होने के आसार हैं. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है.

Tags: Cold wave, Foggy weather, IMD forecast, National News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें