अपना शहर चुनें

States

फर्जी दस्तावेज बनाकर किराएदार ने प्रॉपर्टी पर लिया 6.70 करोड़ का लोन, गिरफ्तार

नकली दस्तावेज दिखाकर करोड़ों का लोन लेने वाला शातिर गिरफ्तार.
नकली दस्तावेज दिखाकर करोड़ों का लोन लेने वाला शातिर गिरफ्तार.

पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी ने इस प्रॉपर्टी पर तीन पर लोन लिया है. पहला लोन 2.19 करोड़ का था और दूसरा 2.25 करोड़ रुपये का था. जबकि इस बार भी उसने 2.25 करोड़ रुपये का लोन लिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 11:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आपने बंटी और बबली फिल्म तो देखी होगी. इस फिल्म में अभिषेक बच्चन फर्जी दस्तावेज बनाकर ताजमहल तक को भेज देते हैं. ऐसा ही एक मामला दिल्ली में सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने मकान मालिक की करोड़ की प्रॉपर्टी का फर्जी दस्तावेज दिखाकर 6.70 करोड़ रुपये का होम लोन ले लिया था और फरार गया था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के सूरजमल विहार में रहने वाले रीता बब्बर ने अपना मकान साल 2014 में सचिन शर्मा, उसके पिता मांगे राम शर्मा और उसके रिश्तेदार राहुल शर्मा को किराए पर दिया था. साल 2016 में इनका रेंट एग्रीमेंट समाप्त हो गया तो राहुल और ​सचिन ने रीता बब्बर से एक लीज पर हस्ताक्षर कराए और आगे फिर उसी मकान में रहने लगे. मामले का खुलासा तब हुआ जब रीता के पति को एक फाइनेंस कंपनी से फोन आया कि राहुल शर्मा ने उनकी प्रॉपर्टी के सिक्योरिटी के आधार पर 2.25 करोड़ रुपये का लोन लिया था और अब वो लापता है.

इस जालसाजी की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई. पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि राहुल शर्मा ने इस लोन के अलावा भी दो और लोन ले रखे हैं. इसमें से एक लोन 2.19 करोड़ का था और दूसरा 2.25 करोड़ रुपये का था. ये दोनों लोन इसी प्रॉप्रटी पर लिए गए थे. पुलिस के मुताबिक मार्च 2015 में ये लोन लिए गए थे.
इसे भी पढ़ें :- फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बांग्लादेशियों को नागरिकता दिलवा रहा था गिरोह, MIM के 2 विधायक पर सवाल



आर्थिक अपराध शाखा के ज्वाइंट कमिश्नर ओपी शर्मा ने बताया कि आरोपी राहुल शर्मा ने सूरजमल विहार स्थित प्रॉपर्टी के नकली दस्तावेज बनाए थे और रीता बब्बर के नाम पर फर्जी डेथ सर्टिफिकेट भी बनाया था. जांच में पुलिस को पता चला है कि राहुल शर्मा का असली नाम सुनील आनंद है और उसने राहुल शर्मा के नाम से लोन ले रखा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज