कश्मीर घाटी में 27 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन, बांदीपोरा में रहेगी छूट

कश्मीर घाटी में 27 जुलाई तक लगाया गया लॉकडाउन, बांदीपोरा में रहेगी छूट
सांकेतिक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बांदीपोरा जिले को छोड़कर पूरी कश्मीर घाटी में छह दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम से लॉकडाउन लागू होगा.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बांदीपोरा जिले को छोड़कर पूरी कश्मीर घाटी में छह दिन का लॉकडाउन (Lockdown) लागू किया है. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम से लॉकडाउन लागू होगा. साथ ही पूरे राज्य में आज से 27 जुलाई तक सभी संबंधित अधिकारियों को इसे सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि ये लॉकडाउन जारी रहेगा या फिर इसमें छूट दी जाएगी ये आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा.

उन्होंने बताया कि छह दिन बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. घाटी में बुधवार को कोविड-19 के 502 नए मामले सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 के कुल 15,258 मामले सामने आए हैं.

अमरनाथ यात्रा को किया गया रद्द
देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए इस साल अमरनाथ यात्रा को भी रद्द करना पड़ा है. मंगलवार को जम्मू-कश्मीर राज भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है, "वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड ने तय किया है कि इस साल श्री अमरनाथजी यात्रा को आयोजित और संचालित करना उचित नहीं है और खेदपूर्वक इस यात्रा को रद्द करने का फैसला किया गया है."
भारत में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 12 लाख के करीब


भारत में बुधवार को कोविड-19 के 37,724 नए केस सामने आए है, जिससे देश में कोरोना केसों की संख्या 11,92,915 तक पहुंचा गई है. वहीं कोरोना से पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 28,472 मरीज ठीक हुए हैं अब तक कुल 7,53,049 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं. पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 648 मरीजों की मौत हुई है और अब तक 28,732 मरीजों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने की रफ्तार अब अमेरिका और ब्राजील जैसी होती जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज