नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी, तैराकी कोच को भेजा गया 6 दिन की पुलिस हिरासत में

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 5:11 PM IST
नाबालिग लड़की से रेप के आरोपी, तैराकी कोच को भेजा गया 6 दिन की पुलिस हिरासत में
नाबालिग लड़की से Rape का आरोपी सुरजीत गांगुली

नाबालिग लड़की से बलात्कार (Rape) के आरोप में सुरजीत गांगुली (Surajit Ganguly) को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 5:11 PM IST
  • Share this:
पणजी: गोवा (Goa) की अदालत (Court) ने नाबालिग लड़की से बलात्कार (Rape) के आरोप में गिरफ्तार तैराकी कोच (Swimming coach) सुरजीत गांगुली (Surajit Ganguly) को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पीड़िता उसके तहत प्रशिक्षण में थी. मामला दर्ज होने के बाद से गांगुली फरार था और उसे शुक्रवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद शनिवार रात उसे गोवा लाया गया और मपुसा थाने ले जाया गया जहां उसके खिलाफ मामला दर्ज है.

पुलिस उपाधीक्षक गंजाम प्रभुदेसाई ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उसे रविवार सुबह रिमांड के लिए मपुसा में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया. उन्होंने उसे छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इससे पहले, दिल्ली की एक अदालत ने गोवा पुलिस को आरोपी की तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड दी थी. मपुसा में जब यह कथित घटना हुई तब गांगुली गोवा तैराकी संघ के लिए काम करता था.

पीड़िता और कोच दोनों पश्चिम बंगाल के रहने वाले है. शिकायत में कहा गया है कि यह घटना गोवा के मापुसा में हुई थी. अधीक्षक ने कहा है कि शिकायत दर्ज होने के बाद, उत्तरी गोवा जिला पुलिस तुरंत कार्रवाई में जुट गई. उन्हें यह शिकायत ई-मेल से मिली और फिर मापुसा पुलिस थाने में एफआईआर की गई.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लड़की के पिता ने पश्चिम बंगाल के हुगली जिले के रिशड़ा थाने में गांगुली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. उन्होंने बताया कि गोवा पुलिस को पश्चिम बंगाल के अपने समकक्ष से ई-मेल के जरिए शिकायत मिली और प्राथमिकी दर्ज की गई.

मामला दर्ज होने के बाद, गांगुली अलग-अलग राज्यों में गया. गोवा पुलिस ने उसे दबोचने के लिए अलग अलग हिस्सों में टीमें भेजी थीं. उत्तर गोवा के पुलिस अधीक्षक उत्कृष्ट प्रसून ने बताया कि गांगुली को शुक्रवार को दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके से पकड़ लिया गया.

उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पोक्सो) और गोवा बाल अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: भारत में एड्स का पहला मरीज़ कौन था और कैसे मिला था?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 5:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...