लाइव टीवी

14 साल में एक तरह से परिवार के 6 लोग की मौत, पुलिस ने खोद निकालीं 5 लाशें तो सामने आई ये बात

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 4:56 PM IST
14 साल में एक तरह से परिवार के 6 लोग की मौत, पुलिस ने खोद निकालीं 5 लाशें तो सामने आई ये बात
केरल में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत के रहस्य को सुलझाने में पुलिस जुटी हुई है (सांकेतिक फोटो)

केरल (Kerala) की कोझीकोड ग्रामीण पुलिस (Police) ने शुक्रवार को 5 शवों को खोदकर निकाला और इनका पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया. ऐसा एक जांच के तहत किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 4:56 PM IST
  • Share this:
थिरुवनंतपुरम. केरल (Kerala) की कोझीकोड ग्रामीण पुलिस (Police) ने शुक्रवार को 5 शवों को खोदकर निकाला और इनका पोस्टमार्टम (Postmortem) कराया. ऐसा एक जांच के तहत किया गया. दरअसल पुलिस यह जांच (Investigation) एक ऐसे परिवार (Family) की कर रही है, जिसके 6 सदस्य 14 साल के अंतराल में एक के बाद एक, एक ही तरह की परिस्थितियों में मृत पाए गए.

इस मामले में जांच मृत दंपति के पुत्र रोजो की शिकायत पर एक साल पहले शुरू की गई थी. पुलिस (Police) ने इन सारी मौतों में एक कड़ी जुड़ते देखी है.

2002 से लगातार होती गईं परिवार में मौतें
2002 में, रोजो की मां अनम्मा (57) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. छह साल बाद, रोजो के पिता, टॉम थॉमस (66) की मौत भी ऐसी ही संदिग्ध परिस्थितियों में हुई. पुलिस के मुताबिक, दोनों की ही खाना खाने के कुछ देर बाद मौत हो गई थी.

इस दंपत्ति की मौत के बाद परिवार में मौतों की एक श्रंखला शुरू हो गई. 2011 में रोजो के भाई रॉय थॉमस (40) की मौत हुई और इसके बाद 2014 में उसके चाचा मैथ्यू की भी मौत हो गई.

इसके बाद 2016 में अपनी मां की मौत के बाद, इसी साल दो साल के अल्फाइन की भी परिवार में मौत हो गई.

सभी ने मौत से कुछ देर पहले खाना खाया था
Loading...

कोझीकोड ग्रामीण के एसपी केजी सिमोन के मुताबिक, यह पाया गया है कि घर के सभी मृत सदस्यों ने अपनी मौत से कुछ ही देर पहले खाना खाया था.

इस मामले में जांच की शुरुआत प्राथमिक तौर पर एक जायदाद के विवाद (Property Dispute) में शुरू हुई थी. जब हाल ही में गुजरे रॉय की पत्नी जॉली को उसके पति और पति के परिजनों की संपत्ति मिल गई थी.

पिछले शुक्रवार, पुलिस ने सभी 5 शवों को खोदकर निकाला जिन्हें कालीकट के ही अलग-अलग चर्च में दफनाया गया था. रॉय के शव को खोदकर नहीं निकाला गया क्योंकि मरने के तुरंत बाद ही उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया था.

रॉय की पत्नी जॉली पर शक, कर चुकी है भतीजे से शादी
इस मामले में जॉली पर शक की सुई है और पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस (Police) को उसके ऊपर शक इसलिए है क्योंकि प्रॉपर्टी जॉली के नाम करने के लिए जिन कागजातों का इस्तेमाल हुआ है, वे फर्जी हैं.

कोझीकोड ग्रामीण के एसपी ने इस बात को कंफर्म किया है कि रॉय की पत्नी जॉली को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इस दौरान पुलिस उससे फिर यह पूछेगी कि इन मौतों के दौरान वे कहां थीं. बता दें, इस दौरान जॉली ने रॉय थॉमस के भतीजे से शादी भी कर ली है.

यह भी पढ़ें: अभियुक्तों को आरोपों से बरी करने के बाद अदालत में जज ने सीने में मारी गोली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...