सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को हुआ स्वाइन फ्लू, CJI ने ली बैठक

सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों को हुआ स्वाइन फ्लू, CJI ने ली बैठक
एमपी में सियासी संकट-कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) ने कोर्ट की कार्यवाही के दौरान बताया कि पूरे सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों के H1N1 वायरस (H1N1 Virus) से संक्रमित होने को लेकर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े (Chief Justice SA Bobde) के साथ एक मीटिंग की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2020, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के 6 जजों को स्वाइन फ्लू (Swine Flu) हो गया है. यह बात सर्वोच्च न्यायालय के एक जज ने बताई है. उन्होंने बताया है कि इसके चलते ये बीमार जज (Ailing Judge) कोर्ट नहीं आ रहे हैं. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ (Justice DY Chandrachud) ने कोर्ट की कार्यवाही के दौरान बताया कि पूरे सुप्रीम कोर्ट के 6 जजों के H1N1 वायरस (H1N1 Virus) से संक्रमित होने को लेकर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े (Chief Justice SA Bobde) के साथ एक मीटिंग की थी.

वकीलों को बचाव के लिए सुप्रीम कोर्ट ने टीका मुहैया कराने का किया फैसला
एक रिपोर्ट के मुताबिक सर्वोच्च न्यायालय के एक जज जस्टिस संजीव खन्ना (Justice Sanjeev Khanna) को मास्क पहनकर कोर्ट आते हुए देखा गया था. जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा है कि यह तय किया है कि सुप्रीम कोर्ट वकीलों (Advocates) को बचाव के लिए टीके मुहैया कराएगा.

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने भी बीमारी से निपटने के लिए की बैठक
जस्टिस चंद्रचूड़ ने यह भी बताया कि मुख्य न्यायाधीश ने मीटिंग के दौरान सुझाव दिया है कि वकीलों और बार एसोसिएशन के प्रमुख को बीमारी की रोकथाम के कदम (preventive measures) उठाने की पहल करनी चाहिए. इस दौरान, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (Supreme Court Bar Association) के प्रमुख दुष्यंत दवे की ओर से इस स्वास्थ्य इमरजेंसी से निपटने के लिए एक मीटिंग भी की गई है.



सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने बीमारी के लिए विदेशी प्रतिनिधिमंडल पर जताया शक
दुष्यंत दवे ने बताया कि एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल (Foreign Delegation) जिसने सुप्रीम कोर्ट परिसर में हाल ही में आयोजित एक न्यायिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था, उसके कुछ सदस्य वायरस से संक्रमित थे. दो जज जो फिलहाल स्वाइन फ्लू से संक्रमित हैं, वे नौ जजों की उस संवैधानिक बेंच का हिस्सा भी हैं जो सबरीमाला फैसले के केस (Sabrimala Verdict Case) की सुनवाई कर रही है. इस बीमारी के चलते इस मामले की सुनवाई में भी देरी हो रही है.

यह भी पढ़ें: दुनिया के 30 सबसे प्रदूषित शहरों में 21 भारत के, दिल्‍ली सबसे प्रदूषित राजधानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading