अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक के चिकबलपुर की खदान में ब्‍लास्‍ट में 6 की मौत, सीआईडी जांच के आदेश

कर्नाटक के गृह मंत्री ने किया मौके का मुआयना. (Pic- ANI)
कर्नाटक के गृह मंत्री ने किया मौके का मुआयना. (Pic- ANI)

कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकबलपुर से विधायक के सुधाकर घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि शव बेहद बुरी हालत में थे. पुलिस के अनुसार घटना पेरसेंड्रा के पास हिरणागवल्ली में हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 1:31 PM IST
  • Share this:
चिकबलपुर (कर्नाटक).  कर्नाटक के चिकबलपुर में पत्थर की एक खदान (Quarry) में जिलेटिन की छड़ों को हटाते समय मंगलवार तड़के हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई. इस घटना के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री बसावराज बोम्‍मई ने घटनास्‍थल का दौरा करके हालात का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्‍होंने जानकारी दी है कि इस घटना की सीआईडी जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री एवं चिकबलपुर से विधायक के सुधाकर घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि शव बेहद बुरी हालत में थे. पुलिस के अनुसार घटना पेरसेंड्रा के पास हिरणागवल्ली में हुई. मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा के गृह निवास शिवमोगा में 22 जनवरी को भी एक ऐसे ही हादसे में छह लोगों की ही मौत हो गई थी.

स्थानीय लोगों द्वारा जिलेटिन की छड़ों के अधिक इस्तेमाल की शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने सात फरवरी को यहां उत्खनन रोक दिया था, लेकिन अवैध रूप से यहां काम जारी था. कुछ दिन पहले यहां छापा भी मारा गया था और ठेकेदार को जिलेटिन का इस्तेमाल ना करने को लेकर चेतावनी दी गई थी.

उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह यह हादसा उस समय हुआ, जब ये लोग जिलेटिन की छड़ें हटाने की कोशिश कर रहे थे. इस बीच, सुधाकर ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से विस्फोटक रखने वाले खदानों के मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज