आंध्र प्रदेश में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 6 माओवादी

आंध्र प्रदेश में पुलिस से मुठभेड़ में 6 माओवादी ढेर. (File pic)

Andhra Pradesh: घटनास्थल से एक एके-47, एक एसएलआर, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल और एक तमंचा बरामद किया गया.

  • Share this:
    अमरावती. विशाखापट्टनम जिले (Visakhapatnam) में बुधवार तड़के आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh) की एलीट ग्रेहाउंड्स के साथ कथित मुठभेड़ में प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के छह सदस्य मारे गए. डीजीपी कार्यालय से यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, मारे गए माओवादियों में एक वरिष्ठ नेता और एक महिला सदस्य शामिल हैं.

    विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘सुबह माम्पा पुलिस थाने के तहत आने वाले तीगलमिट्टा जंगल क्षेत्र में भाकपा (माओवादी) और राज्य के नक्सल रोधी बल ग्रेहाउंड्स के बीच मुठभेड़ हुई. प्राथमिक सूचना के अनुसार छह शव बरामद किए गए हैं.’

    घटनास्थल से एक एके-47, एक एसएलआर, एक कार्बाइन, तीन .303 राइफल और एक तमंचा बरामद किया गया. इलाके में तलाश अभियान चल रहा है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

    इससे पहले 11 जून को ओडिशा के बारगढ़ जिले में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन भाकपा (माओवादी) के एक सदस्य को मार गिराया गया. पश्चिमी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक नरसिंह भोल ने बताया था बारगढ़ के झींज आरक्षित वन क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों का पता चला था. मुठभेड़ में मारे गए माओवादी की पहचान भाकपा (माओवादी) की संभागीय समिति के सदस्य रवींद्र के तौर पर हुई. उन्होंने बताया कि रवींद्र छत्तीसगढ़ का रहने वाला था.

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके से एक एके-47 राइफल और अन्य सामग्री बरामद की गई थी. छत्तीसगढ़ ने रवींद्र पर सात लाख रुपये और ओडिशा सरकार ने पांच लाख रुपये का इनाम घोषित किया था. वह हत्या समेत कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.