लाइव टीवी

मुंबई में कोरोना के 6 नए मामले, पुणे में पंपों पर नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 6:56 PM IST
मुंबई में कोरोना के 6 नए मामले, पुणे में पंपों पर नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल
पुणे में पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर रोक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 6 नए मामले सामने आए हैं, जिन्हें मिलाकर राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 6:56 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण के 6 और नए मामले सामने आए हैं. मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) 5 केस पॉजीटिव आए हैं, वहीं, एक मामला अंबेडकर से सामने आया है. इसी के साथ कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है. वहीं, पुणे में प्रशासन ने सभी पेट्रोल डीजल पंपों को वाहनों को पेट्रोल-डीजल न देने के निर्देश दिए हैं.

पुणे जिला कलेक्टर ने कहा कि केवल इमरजेंसी आवश्यक सेवाओं में शामिल लोगों को पेट्रोल पंपों पर ईंधन भरने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि इससे पहले पुणे में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए थे, जबकि एक मामला सातारा का है. उन्होंने बताया कि मरीजों को अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है.

एक अधिकारी ने बताया कि बीते चार दिनों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या दहाई आधार पर बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि मरीजों को पृथक वार्ड में रखा गया है और उनका इलाज किया जा रहा है.

ओपीडी सेवा को कर्फ्यू से छूट



राज्य के लोक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर निजी तौर पर काम करने वाले सभी डॉक्टरों से बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) को बंद नहीं करने को कहा है. मंत्री ने एक वीडियो संदेश में कहा कि ओपीडी सेवा को कर्फ्यू से छूट दी गयी है. उन्हें डिस्पेंसरी को खुला रखना चाहिए. टोपे ने कहा, ‘मेरे ध्यान में आया है कि निजी तौर पर काम करने वाले डॉक्टरों ने अपनी-अपनी ओपीडी सेवा बंद कर दी है,उनसे ऐसी उम्मीद नहीं थी. कर्फ्यू से ओपीडी को छूट है और निजी डॉक्टरों को अपनी डिस्पेंसरी खुली रखनी चाहिए.’

EMI-कर्ज अदाएगी को लेकर RBI गवर्नर को लिखा पत्र

राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को महामारी के कारण लोगों से गुड़ी पड़वा पर्व घरों के भीतर ही मनाने को कहा. उधर, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कहा कि कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए लागू लॉकडाउन के कारण उन्होंने आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास को ईएमआई, कर्ज अदायगी आदि पर तीन महीने की रोक घोषित करने के लिए पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि स्व रोजगार करने वाले लोगों, छोटे कारोबारियों और छोटे कर्जदारों की आमदनी प्रभावित हुई है और उन्हें राहत की जरूरत है.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

मुंबई: लॉकडाउन में घूमने निकले थे युवक, पुलिस ने कराई उठक-बैठक- Video

पुणे की इस कंपनी ने रिकार्ड समय में बनाया कोरोना टेस्ट किट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर