लाइव टीवी

बाज नहीं आ रहा पाकिस्‍तान, जम्‍मू-कश्‍मीर में LoC पर की गोलीबारी, 6 जवान घायल

भाषा
Updated: April 3, 2020, 11:57 PM IST
बाज नहीं आ रहा पाकिस्‍तान, जम्‍मू-कश्‍मीर में LoC पर की गोलीबारी, 6 जवान घायल
भारतीय सैनिकों ने‍ पाकिस्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब.

राजौरी और पुंछ जिलों में शुक्रवार को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान (Pakistan) ने की गोलीबारी. भारतीय जवानों ने दिया करारा जवाब.

  • Share this:
जम्मू. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी और पुंछ जिलों में शुक्रवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान (Pakistan) सैनिकों की ओर से की गई गोलीबारी एवं गोलाबारी में छह सुरक्षा कर्मी घायल हो गए. भारत की ओर से भी पाकिस्‍तान को गोलीबारी का करारा जवाब दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि राजौरी जिले के सुंदरबानी सेक्टर में शुक्रवार तड़के पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे के मोर्टार दागे जिससे गश्ती पर गये छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गये. उसके बाद भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों के अनुसार शाम में पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिक नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलियां चलाने लगे और गोले भी दागने लगे. भारतीय जवानों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया.



बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत पर जम्मू-कश्मीर की 'जनसांख्यिकीय संरचना को गैर कानूनी रूप से बदलने' का आरोप लगाया था. साथ ही नए अधिवास नियम को 'अंतरराष्ट्रीय कानून का सीधा उल्लंघन' करार दिया. भारत सरकार ने बुधवार को नए अधिवास नियमों को जारी किया, जिसके तहत इसमें उनको भी मूल निवासी का दर्जा मिलेगा जो केंद्र शासित प्रदेश में 15 साल से रह रहा है.



विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ' यह गैर कश्मीरियों को इस क्षेत्र में बसाने के लिए भारत का एक और गैर कानूनी कदम है.' इसमें कहा गया, ' यह चौथी जिनेवा संधि समेत अंतरराष्ट्रीय कानूनों का साफ उल्लंघन है.'

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: तबलीगी जमात के 11 सदस्य मस्जिद-क्वारंटाइन से भागे, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 11:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading