ओडिशा: जादू टोने के शक में 6 बुजुर्गों को मानव मलमूत्र खाने को किया मजबूर

ओडिशा: जादू टोने के शक में 6 बुजुर्गों को मानव मलमूत्र खाने को किया मजबूर
इस मामले में 29 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 22 महिलाएं हैं.

झूठी खबरों के कारण कई राज्यों में मॉब लिचिंग (Mob Lynching) की घटनाएं भी हो चुकी हैं. अब ओडिशा (Odisha) में झूठी खबर और शक के चलते एक बार फिर कुछ लोगों की जान मुसीबत फंस गई. ओडिशा के गंजम जिले में कुछ लोगों ने जादूटोना करने के शक में छह बुजुर्ग व्यक्तियों के दांत तोड़ दिए.

  • Share this:
बेहरामपुर: पिछले लंबे समय से झूठी खबरों के चलते कई लोगों के साथ अनहोनी हो चुकी है. असम और बंगाल समेत कई और राज्यों में मॉब लिचिंग (Mob Lynching) की घटनाएं भी हो चुकी हैं. अब ओडिशा  (Odisha) में झूठी खबर और शक के चलते एक बार फिर कुछ लोगों की जान मुसीबत फंस गई. ओडिशा के गंजम जिले में कुछ लोगों ने जादूटोना करने के शक में छह बुजुर्ग व्यक्तियों के दांत तोड़ दिए और उन्हें मानव मलमूत्र खाने के लिए मजबूर किया.

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि गोपुरपुर गांव के कुछ लोगों को शक था कि छह बुजुर्ग व्यक्ति जादूटोना कर रहे हैं, जिसके चलते उनके इलाके में कम से कम छह महिलाओं की मौत हो गई और सात अन्य बीमार हो गईं.

बुजुर्गों के दांत उखाड़े
पुलिस के मुताबिक उन्होंने मंगलवार को इन छह व्यक्तियों को जबरदस्ती घर से बाहर निकाला और उन्हें मानव मलमूत्र खाने के लिए मजबूर किया, बाद में उनके दांत उखाड़ दिए. इन छह व्यक्तियों ने मदद की गुहार लगाई लेकिन गांव में कोई भी उनके लिए आगे नहीं आया. हालांकि, यह खबर जिला मुख्यालय पहुंची और पुलिस अधीक्षक ब्रजेश राय पुलिस दल के साथ गांव पहुंचे और घायल व्यक्तियों को बचाया.
सभी घायलों की उम्र 60 साल से अधिक


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में 29 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें 22 महिलाएं हैं. घायल बुजुर्ग व्यक्तियों में सभी की उम्र 60 साल से अधिक है और पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है. उनकी हालत स्थिर है. राय ने कहा कि इस घटना में कथित रूप से शामिल अन्य व्यक्तियों के नाम भी उनके पास हैं, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. गिरफ्तारी के डर से गांव के लगभग सभी पुरुष फरार हो गए हैं.

यह भी पढ़ें...
बाढ़ से उफनती नदी में गिरे पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, किसी तरह बची जान

रसोई में बचे हुए कुकिंग ऑयल से चलेगी आपकी कार! जानिए नई योजना के बारे में...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading