NEET-JEE परीक्षा पर फैसले को 6 राज्य के शिक्षा मंत्रियों ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

NEET-JEE परीक्षा पर फैसले को 6 राज्य के शिक्षा मंत्रियों ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती
नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं इस साल दो बार स्थगित की जा चुकी हैं.

कोविड-19 (Coronavirus India) महामारी के चलते इन अहम परीक्षाओं को स्थगित करने की बढ़ती मांग के बीच शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा है कि जेई मेन और राष्ट्रीय अर्हता सह प्रवेश परीक्षा (नीट-यूज) की परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सितंबर में होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 12:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. NEET और JEE परीक्षा को छह राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को एग्जाम करने की अनुमति दी थी. छह राज्यों ने उस आदेश पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की. इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन सहित कई विपक्षी नेताओं ने ये परीक्षाएं फिलहाल स्थगित करने की मांग की थी.

बता दें पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान सरकारों के मंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर NEET और JEE एग्जाम को टालने की मांग की है. खास बात ये है कि सभी मंत्रियों ने ये याचिका एक साथ अपने निजी हैसियत से दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि कोरोना कि वजह से सरकार अभी एग्जाम कराने कि स्थिति में नहीं है. एग्जाम के दौरान छात्रों की कोरोना हो सकता है और ये फैल भी सकता है.

NEET एग्जाम 13 सितंबर को है जबकि JEE का एग्जाम एक से नौ सितंबर के बीच

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading