कार के अंदर बंद हो जाने पर दम घुटने से 6 साल के बच्चे की मौत

कार के अंदर बंद हो जाने पर दम घुटने से 6 साल के बच्चे की मौत
बच्चे की मां उसे अपने साथ कार्यस्थल पर ले जा रही थी (सांकेतिक फोटो)

एयरपोर्ट थाने (Airport Police Station) के एक अधिकारी ने बताया कि अजय सरानिया नामक यह बच्चा उत्सुकता के कारण कार में घुस गया, लेकिन कार दुर्घटनावश (accidentally) अंदर से ‘‘लॉक’’ हो गई.

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में रविवार को सड़क किनारे खड़ी एक कार (car) के अंदर छह साल के एक बच्चे के कुछ घंटे तक फंसे रह जाने पर दम घुटने से उसकी मौत हो गई. पुलिस (police) ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घरेलू सहायिका (Domestic help) के तौर पर काम करने वाली इस बच्चे की मां करीब सुबह करीब 10 बजे उसे अपने साथ अपने कार्यस्थल ले जा रही थी, तभी वह एयरपोर्ट रोड (Airport Road) पर खड़ी कार में घुस गया. हालांकि, उसकी मां (mother) उस वक्त यह नहीं जान पाई और आगे बढ़ती रही.

एयरपोर्ट थाने (Airport Police Station) के एक अधिकारी ने बताया कि अजय सरानिया नामक यह बच्चा उत्सुकता के कारण कार में घुस गया, लेकिन कार दुर्घटनावश (accidentally) अंदर से ‘‘लॉक’’ हो गई. पुलिस निरीक्षक (Police Inspector) आर आर देसाई ने कहा, ‘‘दोपहर एक बजे के आसपास कार में उसका शव (Dead body) मिला. प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि दम घुटने से उसकी मौत हुई होगी क्योंकि वह कुछ घंटे के लिए वाहन (vehicle) के अंदर बंद हो गया था.’’

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार से बच्चे का शव निकाला, दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज
उन्होंने कहा, ‘‘जब बच्चा कार के अंदर घुसा था, तब उसकी मां यह सोचते हुए आगे जा रही थी कि उसका बेटा पीछे-पीछे आ रहा है. लेकिन कुछ दूर चलने के बाद जब उसने उसे नहीं देखा, तब वह उसे ढूंढते हुए वापस घर लौट आयी. लेकिन वह उसे कहीं नहीं मिला.’’
यह भी पढ़ें: CM उद्धव ठाकरे को जान से मारने की धमकी, दुबई से दाऊद के नाम पर आया फोन



देसाई ने कहा कि इस बीच कुछ लोगों की नजर कार पर पड़ी और उन्होंने दोपहर के करीब एक बजे पुलिस को यह सूचना दे दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार से बच्चे का शव निकाला. उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और दुर्घटनावश हुई मौत का मामला दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज