Home /News /nation /

कोरोना संकट के बीच 60 डॉक्टरों का ‘हैप्पी’ डांस, बताया- लॉकडाउन में कैसे रहें खुश

कोरोना संकट के बीच 60 डॉक्टरों का ‘हैप्पी’ डांस, बताया- लॉकडाउन में कैसे रहें खुश

देश के 60 डॉक्टरों ने बनाया डांस वीडियो

देश के 60 डॉक्टरों ने बनाया डांस वीडियो

देशभर के 60 डॉक्टरों (Doctors) ने 'The Song of Hope' यानी 'उम्मीद का गीत' पर एक डांस वीडियो तैयार किया है, जिससे महामारी से जूझ रहे दूसरे डॉक्टरों और लोगों की मुस्कान कम से कम लौट सके.

    नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ है. हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा और मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस महामारी का अब तक कोई भी देश सटीक इलाज नहीं ढूंढ पाया है. इस मुश्किल वक्त में सबसे ज्यादा मुश्किल तो उन योद्धाओं की है जो कोरोना वायरस का सीधा सामना कर रहे हैं. इन योद्धाओं में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी शामिल हैं. इस बीच भारत के 60 डॉक्टर्स (Doctors) इस कठिन समय में कुछ खुशियां फैलाने के लिए एक साथ आए हैं. इन डॉक्टरों ने एक वीडियो बनाया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

    देशभर के 60 डॉक्टरों ने 'The Song of Hope' यानी 'उम्मीद का गीत' पर एक डांस वीडियो तैयार किया है, जिससे महामारी से जूझ रहे दूसरे डॉक्टरों और लोगों की मुस्कान कम से कम लौट सके. इस वीडियो में दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चंडीगढ़, नागपुर, कन्याकुमारी, सूरत और कई दूसरे शहरों के हेल्थ प्रोफेशनल एक साथ देखे जा सकते हैं. वो हंस रहे हैं, गा रहे हैं और साथ ही डांस मूव्स कर रहे हैं.

    मुश्किल घड़ी में परिवार से साझा करें बात
    ये डॉक्टर बता रहें कि ऐसे कठिन समय में मेंटल हेल्थ कितनी जरूरी है. हेल्थ प्रोफेशनल इस गाने के जरिए ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि मुश्किल घड़ी में अपने और अपने परिवारवालों से अपनी बात शेयर करें और मानसिक शांति बनाए रखें.




    इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @theministryofmemories पर शेयर किया है. वीडियो में कहा गया है, 'देश की सेहत बरकरार रखने और लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए हम 24 घंटे लगातार काम कर रहे हैं. हम यहां आपको याद दिलाने के लिए हैं कि मानसिक तौर पर भी स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है, एक शानदार सुबह की उम्मीद हमें आगे बढ़ाती है.' इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें :- 

    3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के लिए ज्यादातर मुख्यमंत्री तैयार: पुडुचेरी के CM

    लॉकडाउन में कम हो गए अपराध, लेकिन आगे आने वाली है बड़ी चुनौती!

    Tags: Coronavirus, Coronavirus in India, COVID 19, Doctors, Lockdown, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर