• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 70% भारतीय Netflix पर एक हफ्ते में कितनी बार देखते हैं फिल्म, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

70% भारतीय Netflix पर एक हफ्ते में कितनी बार देखते हैं फिल्म, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Netflix

Netflix

जानें नेटफ्लिक्स पर हफ्ते में कितनी फिल्में देखते हैं भारतीय, और किस सीरीज़ को सबसे ज़्यादा पसंद किया गया...

  • Share this:
    भारत में नेटफ्लिक्स (Netflix users) के 70 फीसदी ग्राहक सप्ताह में कम से कम एक फिल्म देखते हैं. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बिताए गए कुल समय फीसद के रूप में भारत में विश्वस्तर पर सबसे अधिक फिल्में देखी जाती हैं. यह जानकारी नेटफ्लिक्स ने 2019 की अपनी सबसे लोकप्रिय टाइटल सूची की घोषणा करते हुए दी.

    नेटफ्लिक्स ने बताया कि सेक्रेड गेम्स सीजन-2 (सीरीज) भारत में 2019 की सबसे लोकप्रिय रिलीज रही. इसके बाद कबीर सिंह (फिल्म), आर्टिकल-15 (फिल्म), बार्ड ऑफ ब्लड (सीरीज), ड्राइव (फिल्म), बदला (फिल्म), हाउस अरेस्ट (फिल्म), 6 अंडरग्राउंड (फिल्म), दिल्ली क्राइम (सीरीज) और चॉपस्टिक्स (फिल्म) रही हैं.

    (ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! आज से लाखों फोन में अपने आप बंद हो जाएगा WhatsApp, नहीं कर पाएंगे चैटिंग)

    कंपनी ने एक बयान में कहा कि हम नेटफ्लिक्स पर देखने के लिए लोगों को कुछ खोजने में हमेशा मदद करने के लिए नए तरीकों की तलाश करते रहे हैं. जब गूगल पर सर्च किया जाता है कि नेटफ्लिक्स पर क्या देखना चाहिए, उस स्थिति में यह 2019 'what we watched' सूची छुट्टियों के दौरान विशेष रूप से उपयोगी होगी.’



    आने वाले साल में Netflix का प्लान
    कंपनी के अनुसार, इन सूचियों की रैंकिंग 2019 में नेटफ्लिक्स पर अपने पहले 28 दिनों के दौरान सीरीज, फिल्म या कोई विशेष कार्यक्रम कम से कम दो मिनट देखने के लिए चुनने वाले खातों की संख्या के हिसाब से की गई है.

    (ये भी पढ़ें- कितने सेफ हैं आपके ज़रूरी अकाउंट के Password, चुटकियों में चल जाएगा पता)

    कंपनी ने कहा कि हम इस बात से प्रसन्न हैं कि नेटफ्लिक्स के शो और फिल्में कितनी लोकप्रिय हो गई हैं और यह वर्ष देश में विशेष रूप से नेटफ्लिक्स फिल्मों के लिए अविश्वसनीय रहा है. कंपनी ने कहा कि आने वाले वर्ष के दौरान वह भारत में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन