TDP के 60 नेता BJP में शामिल, नड्डा बोले- 31 दिसंबर से पहले मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

TDP के 60 नेता BJP में शामिल, नड्डा बोले- 31 दिसंबर से पहले मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष
भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया बीजेपी का अध्यक्ष नए साल से पहले चुन लिया जाएगा.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की राजनीति में हुए इस बदलाव के बाद भाजपा (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि संगठन की चुनाव प्रक्रिया सितंबर में शुरू होगी और 31 दिसंबर से पहले भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) चुन लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 19, 2019, 11:04 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. खबर है कि तेलुगु देशम पार्टी, टीडीपी (TDP) के करीब 60 प्रमुख नेता और उनके हजारों समर्थक रविवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. टीडीपी के इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. आंध्र प्रदेश की राजनीति में हुए बड़े बदलाव के बाद नड्डा ने कहा कि संगठन की चुनाव प्रक्रिया सितंबर में शुरू होगी और 31 दिसंबर से पहले भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया जाएगा.

कुछ महीने पहले ही टीडीपी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लंका दिनकर ने कहा कि हमारी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना ईकाई के लिए यह बहुत अच्छा संकेत है. आज जिस तरह से टीडीपी के हजारों कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए हैं उससे पता चलता है कि लोगों में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को लेकर कितना गुस्सा है. टीडीपी के जो नेता भाजपा में शामिल हुए हैं उनमें कुछ राष्ट्रीय स्तर के बड़े नाम हैं और कुछ राज्य और जिलास्तर पर बड़े नेता हैं. मेादी सरकार ने जिस तरह से तीन तलाक बिल और आर्टिकल 370 हटाने का फैसला लिया है उसके बाद से कई दलों के नेता बीजेपी के साथ जुड़ना चाहते हैं.

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मौके पर बताया कि सितंबर से देशभर के आठ लाख बूथों पर चुनाव कराए जाएंगे. इसके बाद अक्टूबर में मंडल स्तर पर प्रतिनिधियों का चुनाव होगा. इसके बाद नवंबर में जिलास्तर पर चुनाव कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद जता रहे हैं कि 15 दिसंबर तक सभी राज्यों में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी. जेपी नड्डा ने बताया कि 31 दिसंबर से पहले पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा.
First published: August 19, 2019, 11:04 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading